0
0 0
Read Time:2 Minute, 30 Second

अभी अभी मिली एक बड़ी खबर ने फिर से पुरे देश को हिला दिया है. बता दें कि देश के CRPF जवानों पर नक्सलियों ने जबरदस्त हमला बोल दिया है. नक्‍सलियों ने छत्‍तीसगढ़ के सुकमा स्‍थित किस्‍ताराम एरिया में मंगलवार को आइइडी विस्‍फोट की घटना को अंजाम दिया. जिसमें सीआरपीएफ के 212 बटालियन के आठ जवान शहीद हो गए. जबकि सीआरपीएफ के 6 जवान बुरी तरह से घायल हो गये हैं. जिनमें से चार जवानों की हालत अत्यंत गंभीर बताई जा रही है.

बताया जा रहा है कि किस्टाराम कैंप से 212 बटालियन की टीमें गश्त में निकली थी. तभी करीब साढ़े सात बजे सुबह नक्सलियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी. करीब 150 की संख्या में नक्सली वहां पर थे.

उन्होंने जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरु कर दी. इसके जवाब में जवानों ने मोर्चा संभाला. इस दौरान नक्सलियों ने कई विस्फोट किए. नक्सली जंगल का फायदा उठाकर भाग गए. इस घटना को लेकर आईबी का पहले से अलर्ट था.

इससे पहले सुकमा के भेज्जी थाना क्षेत्र के एलारमडुगु और वीरभट्टी जैसे गांवों से आए 29 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया था. इनमें 11 महिलाएं भी शामिल थीं. इसी गांव में 18 फरवरी को 20 नक्सलियों को मार गिराया गया था. इस मुठभेड़ में दो जवान शहीद भी हुए थे. फिलहाल मिल रही जानकारी के अनुसार मुठभेड़ जारी है. मौके पर दूसरी बटालियन को रेस्क्यू के लिए रवाना किया जा रहा है. हाल ही में नारायणपुर के बाद नक्सलियों का ये बड़ा हमला है. 18 फरवरी को सुकमा में ही सिक्युरिटी फोर्सेस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो जवान शहीद हुए थे. एक नक्सली भी मारा गया. नक्सलियों ने ये हमला जिले की एलाड़मड़गु में सड़क निर्माण रोकने के लिए किया था. हमले में 6 जवान घायल हुए थे.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *