0

अभी अभी हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने NDA से अलग होकर बीजेपी को तगड़ा झटका दे दिया है. जिसके बाद अब यह खबर आ रही है कि एक और बड़ी पार्टी NDA से अलग होने वाली है. जिसको लेकर बयानबाजी तेज हो गई है. बताया जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुश्वाहा की RLSP भी NDA से को छोड़ने वाली है. RLSP भी महागठबंधन में शामिल होगी.

यह दावा पूर्व उपमुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी किया है, उन्होंने कहा है कि HAM ही नहीं RLSP भी है NDA से नाराज है. उधर कांग्रेस ने मांझी के कदम का किया स्वागत किया है. प्रदेश अध्यक्ष कौकब कादरी ने कहा है कि मांझी जी ने देर से लेकिन दुरूस्त फैसला लिया है. NDA गठबंधन ने सिर्फ मांझी का दोहन किया. आने वाले समय में RLSP भी महागठबंधन में होगा. बता दें कि मांझी बीजेपी और NDA में किये जा रहे अपनी अनदेखी से काफी नाराज थे.

उनके मांग के अनुसार उन्हें कुछ भी नहीं मिला. हाल ही में उन्होंने बीजेपी से उपचुनाव में जहानाबाद सीट की मांग की थी. जो उन्हें नहीं दी गयी. जबकि उसके बाद उन्होंने राज्यसभा की सीट की भी मांग की थी, जिसे भी देने से बीजेपी ने मना कर दिया. जानकारी के अनुसार आज आज रात RJD-HAM गठबंधन का एलान होगा. रात 8 बजे तेजस्वी आवास पर औपचारिक ऐलान होगा.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *