अभी अभी स्कूल बस हादसे में बढ़ा मौत का आंकड़ा, 26 स्कूली बच्चों समेत 29 की मौत, बच्चों की उम्र 10 साल से नीचे

1 min


0

आज अचानक हुए एक स्कूल बस हादसे ने पुरे देश को अचानक झकझोर दिया. एक साथ कई मासूम बच्चों की मौत से पुरे देश को सदमा पहुंचा है, बता दें कि इस मामले में मिली अपडेटेड जानकारी के अनुसार हादसे में ड्राइवर के अलावा 26 स्कूली बच्चों समेत 29 की मौत होने की बात कही जा रही है. जबकि कईयों के घायल होने की सूचना है.

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में स्कूल बस खाई में गिरने से यह बड़ा हादसा हुआ. इसे पहले इस हादसे में 15 बच्चों की मौत होने की बता सामने आई थी. बच्चों के अलावा स्कूल बस में सवार 2 टीचर और 1 ड्राइवर की भी मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि बस में 40 बच्चे सवार थे. सभी 10 साल से नीचे हैं. छह घायलों को प्राइवेट अस्पताल पठानकोट में भेजा गया है. सबसे पहले खबर आई थी 4 बच्चों की मौत हो गई है. लेकिन बाद में मरने वालों में 2 टीचर और 1 ड्राइवर समेत 18 की मौत हो गई. उसके बाद यह आंकड़ा फिर बढ़ा, सीएम जयराम ठाकुर ने मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए है.

फिलहाल राहत और बचाव का काम जारी है. जानकारी के अनुसार जिस वक्त बस स्कूल से बच्चों को घर छोड़ने के लिए जा रही थी उसी वक्त ये हादसा हुआ. कहा जा रहा है कि बस की स्पीड काफी ज्यादा थी, जिसकी वजह से वह अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी. बच्चों को घर छोड़ने जा रही बस नूरपुर-मलकवाल के पास पलटने के बाद लगभग डेढ़ सौ फीट गहरी खाई में जा गिरी है. बलजीत राम पठानिया स्कूल की यह बस मलकवाल से ठेहड़ के पास हादसे का शिकार हुई है. केंद्रीय मंत्री जेपी जगत प्रकाश नड्डा ने इस हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट किया है.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: