अभी अभी, सिवान SP नवीन चंद्र झा तगड़ा ऐक्शन, किया निलम्बित, सिवान में मचा हड़कम्प


अभी अभी सिवान से एक बड़ी ख़बर की पुस्टी हो रही हैं, नीतीश कुमार और सचिव के डिरेक्ट आदेश में बाद ZERO tolerance की नीति को लागू करने हेतु सिवान SP नवीन चंद्र झा ने बड़ा ऐक्शन लिया हैं.

अभी अभी मौजूदा NEWS18 का ट्वीट

एसपी नवीन चंद्र झा ने क्राइम मीटिंग में दरौली थाना प्रभारी जयनारायण राम को किया सस्पेंड। कल दरौली के नेपुरा में जमीनी विवाद में मुरली मनोहर पांडेय की हुई हत्या मामले में लापरवाही को लेकर सीवान SP नवीन चंद्र झा ने की कारवाई की है।

 

इस मामले में कशिश TV का ट्वीट

सीवान: दरौली थाना प्रभारी को किया गया सस्पेंड, अनुसंधान में लापरवाही का आरोप, SP नवीन चंद्र झा ने की कार्रवाई

 

 

SP साहब की सख्‍ती से सुधरेगी सीवान पुलिस ?

 

वैसे तो बिहार में पुलिस की कार्यकुशलता और लापरवाही के किस्से अकसर सुर्खियां बटोरते हैं। लेकिन उनमें भी सीवान पुलिस खासतौर पर चर्चा का विषय बनी रहती है। हालांकि नए एसपी नवीन चंद्र झा के आने के बाद पुलिस वालों पर सख्‍ती बढ़ी है।

 

 

 

लेकिन इसके बावजूद पुलिसवालों पर इसका कोई असर पड़ता नहीं दिख रहा। तभी तो न ही क्राइम रुक रहा है और न ही पुलिसवालों की आदतों में सुधार हो रहा है। दो दिन पहले सीवान के दरौली और धनौती थाने की घटना से तो यही लग रहा है। पहला मामला जिले के धनौती थाने की है। नूर आलम खां नामक युवक के मुताबिक पासपोर्ट इन्क्वायरी में पैसा नही देने पर यहां के थाना प्रभारी ने उसे पीटा है। इस मामले की युवक ने जिला एसपी से की है। ऐसा ही कुछ मामला बीते दिनों दरौली से आया था।

 

 

शराबबंदी में थे टल्‍ली

दरअसल, सीवान के दरौली थाने में पदस्थापित जमादार और छोटा बाबू ने थाने में होमगार्ड जवानों के साथ झगड़ा कर लिया। यही नहीं, गाली-गलौज और बदसलूकी भी की। इन सब में जो अहम बात सामने आई वो ये थी कि इन पुलिस वालों ने शराब पी रखी थी। बता दें कि बिहार में शराबबंदी है। बहरहाल, सीवान के नए एसपी नवीन चंद्र झा ने एक्‍शन लेते हुए अधिकारियों समेत होमगार्ड्स को भी सस्‍पेंड कर दिया है। जाहिर है कि एसपी नवीनचंद्र झा की बीते दिनों मीटिंग में सख्‍ती को इन पुलिस अधिकारियों ने हल्‍के में लिया होगा।

 

पुलिस कप्तान मीटिंग में दे चुके हैं चेतावनी

सीवान में बढ़ते क्राइम को लेकर पिछले दिनों पुलिस कप्तान नवीन चंद्र झा ने क्राइम मीटिंग में अपने कड़े तेवर दिखाए थे। तब मीटिंग में उपस्थित पुलिस पदाधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा था कि अपराध पर नियंत्रण पहली प्राथमिकता है। इसमें कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। इसी चक्‍कर में उन्‍होंने दरौंदा थानाध्यक्ष संजीव कुमार को निलंबित भी कर दिया था। वहीं महाराजगंज और जीबीनगर थानाध्यक्ष को कड़ी फटकार लगाई थी।

 

बढ़ रहा क्राइम

बता दें कि सीवान में पिछले कुछ महीनों में लगातार क्राइम बढ़ रहा है। हर दूसरे दिन मर्डर की खबरें आ जाती हैं। 1 माह के भीतर आधा दर्जन के करीब मर्डर हो चुके हैं। इसके अलावा लूट और गोलीबारी जैसी खबरें तो सामान्‍य हो चली हैं। यही नहीं, इन क्राइम के बाद सीवान पुलिस का ठंडा रिएक्‍शन भी सवालों के घेरे में है। ऐसे हालात में अब देखना अहम होगा कि सीवान के एसपी नवीन चंद्र झा इन मुश्किलों से कैसे पार पाते हैं।

 

 

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अभी अभी, सिवान SP नवीन चंद्र झा तगड़ा ऐक्शन, किया निलम्बित, सिवान में मचा हड़कम्प

log in

reset password

Back to
log in
error: Content is protected !!