0

बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके जीतन राम मांझी को एक बार फिर से बड़ा झटका लगा है. अभी हाल ही में नरेंद्र सिंह के पार्टी लीक से अलग चलने की घोषणा के बाद उनके कई नेताओं ने एक साथ जनता दल यूनाइटेड का दामन थाम लिया है. जिसके कारण हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा में एक बार फिर से बड़ी टूट हुई है. मांझी के राष्ट्रीय जनता दल के साथ गठबंधन में शामिल होने के बाद उन्हें यह दूसरा बड़ा झटका लगा है. इस वजह से ऊनकी पार्टी कमजोर भी हुई है.

जानकारी के अनुसार HAM पार्टी से जिलाध्यक्ष अश्विनी शर्मा, सुदर्शन प्रसाद चंद्रवंशी, समरेंद्र शर्मा, अमरनाथ सोना और चंचला कुमारी कुशवाहा बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड में शामिल हुई हैं. इन HAM नेताओं के JDU में शामिल होने के बाद से सियासत गर्म होती नजर आ रही है. नेताओं की बयानबाजी शुरू होने की उम्मीद की जा रही है.

बता दें कि मांझी NDA में हो रही अपनी अनदेखी से नाराज थे. उनका आरोप था कि बीजेपी नेताओं के तरफ से उन्हें नजरअंदाज किया जा रहा था. उन्होंने बिहार में होने वाली उपचुनाव में जहानाबाद से अपने प्रत्याशी के लिए टिकट की मांग थी जो उन्हें नहीं दी गई. जबकि उन्होंने बीजेपी से राज्यसभा सीट की भी मांग की लेकिन उन्हें बीजेपी ने तवज्जो नहीं दिया, जिसके बाद उन्होंने बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से मुलाकात के बाद NDA से किनारा कर लिया और राजद गठबंधन में शामिल हो गये.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: