0

15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस (Independence Day)के मौके पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ) स्थित लाल किले ()पर आतंकी हमला हो सकता है. सुरक्षा एजेंसियों ने इस बाबत अलर्ट जारी किया है. मिली जानकारी के अनुसार आतंकी अफगानिस्तान के पासपोर्ट पर राष्ट्रीय राजधानी में दाखिल हो सकते हैं.
 

सूत्रों ने जानकारी की दी कि लाल किले के तीन किलोमीटर के दायरे में आतंकी हमला हो सकता है. सुरक्षा एजेंसियों ने कहा कि आतंकी, सीवर, गड्ढे और अन्य रास्तों का इस्तेमाल कर हमला कर सकते हैं. अलर्ट में कहा गया है कि आतंकी IED, सरकारी गाड़ी और वर्दी का इस्तेमाल कर सकते हैं. इतना ही नहीं एजेंसियों ने कहा है कि तीन से चार आतंकी दिल्ली में दाखिल हो सकते हैं. सुरक्षा एजेंसियों ने कुछ संदिग्ध फोन कॉल इन्टरसेप्ट किए जिनके बाद इस आशय की पुष्टि हो सकी. एजेंसियों ने कहा कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI- लखनऊ, दिल्ली और गाजियाबाद में आतंकी हमले करा सकती है.
 

 
सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली हवाई अड्डे पर भी सतर्कता बरतने की सलाह दी है. इस आतंकी हमले में किसी VVIP को भी निशाना बनाया जा सकता है. इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के 17 इलाके संवेदनशील घोषित किए गए हैं.
 

एजेंसियों ने सलाह दी है कि सभी गाड़ियों की कई लेयर में चेकिंग हो. बताया गया कि पाकिस्तान का आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद राष्ट्रीय राजधानी को निशाना बना सकते हैं. बताया जा रहा है कि आतंकी बसों और अन्य परविहन के साधनों के जरिए दिल्ली में दाखिल हो सकते हैं. सुरक्षा एजेंसियों ने कहा है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी भारत में माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर सकती है.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *