0

अभी अभी बिहार में भारत बंद का प्रदर्शन हिंसक हो गया है. बिहार में गोलीबारी और पथराव करके समर्थकों ने अपना विरोध जताया. कई जगह सड़क जाम और ट्रेन रोका गया. जबकि पुलिस कर्मियों पर हमला भी बोला गया है. जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल भी हो गये. पटना, आरा, मुजफ्फरपुर, शेखपुरा समेत पूरे बिहार से बंद समर्थकों द्वारा सड़क जाम और हंगामा किया गया. आरा और शेखपुरा में धारा 144 लागू कर दिया गया है. यहां पर एक साथ पांच लोगों के इकट्ठा होने पर पाबंदी लगा दी गई है.

आरा के श्री टोला में बंद समर्थकों पर गोली चलाई गई है. पुलिस को मौके से कई खाली खोखे मिले हैं. इसके साथ ही शहर के गिरजा मोड़ पर बंद समर्थकों पर पथराव हुआ है. भोजपुर जिले के 28 जगहों पर बंद समर्थकों ने सड़क पर आगजनी और हंगामा किया है. आरा नगर थाने में आनंदनगर इलाके में बंद समर्थकों और विरोधियों के बीच हिंसक झड़प की खबर हैं. दोनों तरफ से फायरिंग की जा रही है. बिहार के आरा में प्रदर्शनकारियों के हमले में 6 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. आरा में आरक्षण विरोधी प्रदर्शन के चलते दो संगठनों में मुठभेड़ और गोलीबारी को खबर से हड़कम्प मचा हुआ है. आरा में ही सैकड़ों युवाओं ने पटना पैसेंजर ट्रेन को रोक दिया. आक्रोशित युवाओं ने रेल पटरी पर उतरकर आरक्षण के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

शेखपुरा के बरबीघा के हटिया मोड़ पर बंद समर्थकों ने पुलिस पर पथराव. पुलिस द्वारा हवाई फायरिंग की गई. बन्द समर्थक और पुलिस आमने-सामने हैं. पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे. बरबीघा में धारा 144 लागू कर दी गई है. स्थिति तनावपूर्ण है, मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है.

भारत बंद के दौरान मुजफ्फरपुर के गोबरसही में डूंगरी रोड में दो पक्ष के लोगों ने एक दूसरे पर पत्थरबाजी की, इसमें एक दर्जन से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना है. हंगामे के बाद कारोबारियों ने अपने दुकान बंद कर लिए. पथराव में कई घरों को नुकसान पहुंचा है. दो पक्ष के लोगों में मारपीट हुई. पुलिस ने लाठीचार्ज कर उपद्रवियों को खदेड़ा तो पुलिस पर भी पथराव किया गया. सिटी एसपी समेत कई पुलिसकर्मियों को चोट लगी है.

एक नजर में जाने:
पटना- पटना के सगुना मोड़ पर सड़क पर आगजनी की गई है. रोड जाम कर दिया गया है. फतुहा में भी सड़क जाम कर दिया गया है.
मुजफ्फरपुर- बंद समर्थकों ने भगवानपुर ओवरब्रिज पर आगजनी की है. बीवीगंज के सामने आरके टावर पर हाईवे बंद है. बाइक-साइकिल सवार और मरीज तक को कोई रियायत नहीं दी जा रही है.
कैमूर- भभुआ-मोहनिया सड़क पर आगजनी की गई है. जाम के कारण पटना और वाराणसी जाने वाली बसें फंस गईं हैं.
आरा- वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में बंद के चलते लॉ की परीक्षा स्थगित की गई है.
बक्सर- बंद समर्थकों ने शहर में कई जगहों पर आगजनी कर सड़क जाम कर दिया है. रेल परिचालन को भी बाधित किया गया है.
शेखपुरा- रेल पटरी पर बैठकर बंद समर्थकों ने रेल परिचालन को बाधित किया है. रेल लाइन पर आगजनी की गई है. बंद समर्थक ट्रेन के इंजन पर चढ़ गए और नारेबाजी करने लगे.
छपरा- मलमलिया पथ एन एच 101 पर पूरी तरह सन्नाठा है. नैनी, फखुली, बसडिला, कोठेया में सड़कों पर वाहनों को लगाकर जाम किया गया है.
नालंदा- हिलसा के पास बंद समर्थकों ने ट्रेन रोक दिया है. जिले में कई जगह सड़क जाम किया गया है.

दरभंगा- दरभंगा जिले में कई जगह आगजनी कर सड़क जाम कर दिया गया है. बंद समर्थक किसी को भी सड़क पर चलने नहीं दे रहे हैं.
बेगूसराय- बेगूसराय में बंद समर्थक सुबह से ही सड़क पर उतर आए. टायर जलाकर जिले के मुख्य सड़कों को बंद कर दिया गया.
वैशाली- बंद समर्थकों ने वैशाली जिले के भगवानपुर में आगजनी कर मुजफ्फरपुर को पटना से जोड़ने वाले मुख्य सड़क को जाम कर दिया है.
बेगूसराय- बंद के दौरान पुलिस पर पथराव, लाखो थाना पुलिस के वाहन पर पथराव, लाखो ओपी अध्यक्ष बालमुकुंद चोटिल, थानाध्यक्ष को अस्पताल में कराया भर्ती.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: