0

मुंगेर : आज सुबह-सुबह जिले के तारापुर थाना क्षेत्र में बम मिलने से सनसनी फैल गई है। यह बम हैंड निर्मित और आधुनिक है। जिसे टाइमर बम कहा जा सकता है। बम एक काले रंग की पोलोथिन में रखा गया है। प्लास्टिक के डिब्बे में विस्फोटक में बाहर बैटरी और टाइमर लगा हुआ दिख रहा है । यह बम किस उद्देश्य यहां लाया गया है इसकी जानकारी जुटाने में तारापुर थाना की पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई है। मुंगेर मुख्यालय से भी बम निरोधक दस्ता को बुलाया जा रहा है। यह घटना तारापुर थाना क्षेत्र के असरगंज -सरौन मुख्य मार्ग पर नारायणपुर के पास विनोद सिंह के निजी यात्री पड़ाव के बगल में काले रंग की पॉलिथीन में रखा हुआ है।

मौके पर पहुंची पुलिस ने इलाके को खाली करवा दिया है।कुछ स्थानीय लोग इसके पीछे नक्सली कनेक्शन भी बता रहे हैं तो वहीं पुलिस इससे इन्कार कर रही है बम से किसी प्रकार का नुकसान नहीं होने की सूचना है। बम मिलने के बाद इलाके के लोगों में दहशत का माहौल है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।नक्सली बंदी की घोषणा के बाद आरपीएफ और जीआरपी पूरी तरह अलर्ट हो चुकी है शुक्रवार को आरपीएफ के सहायक सुरक्षा आयुक्त ईश्वर प्रसाद यादव ने जीआरपी थानाध्यक्ष के साथ बैठक कर नक्सली से निपटने की रणनीति बनाई।

वहीं, स्टेशन के वीआइपी कक्ष में सुरक्षा सम्मेलन लगाकर आरपीएफ जवानों को पूरी तरह से अलर्ट करते हुए पूरी ईमानदारी से डयूटी करने के निर्देश अधिकारी और जवानों को दिए। बैठक के बाद भागलपुर जमालपुर किऊल रेलखंड पर चलने वाली किन किन ट्रेनों में स्कॉट की व्यवस्था है। उसका जायजा लेते हुए यह भी कहा कि नक्सल प्रभावित स्टेशन पर आरपीएफ के जवान सादे लिवाज में तैनात किए गए हैं, जो हर गतिविधि से निपटने के लिए सक्षम है। सुरक्षा सम्मेलन के बाद आरपीएफ इंस्पेक्टर सुजीत कुमार यादव एवं जमालपुर रेल थानाध्यक्ष कामेश्वर सिंह रेलवे ट्रैक पर चौकसी के लिए गश्ती किया।


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: