अभी अभी : बिहार में एक ही परिवार के तीन लोगो की दिनद'हाड़े ह'त्या, पुरे इला'के में फैला दह'शत

1 min


0

बिहार के सीतामढ़ी से बड़ी खबर मिली है। सोमवार सुबह यहां एक ही परिवार के तीन लोगों की गो’ली मा’रकर ह’त्‍या कर दी गई। घटना का कारण आपसी विवाद बताया जा रहा है। घटना के बाद इलाके में जब’रदस्‍त त’नाव व्‍या’प्‍त है। सीतामढ़ी के सुप्पी के अखता गांवमें मलाही टोल के पास सीतामढ़ी-सुप्पी पथ पर अप’राधियों ने सोमवार की सुबह गो’ली मार’कर बाइक सवार दो युवकों की ह’त्या कर दी। इसके बाद अखता गांव में घर में घुसकर एक महिला की भी ह’त्या कर दी।
 
मृ’तकों की पहचान अख्ता निवासी असगर खान के पुत्र सलमान खान (30), हसीब खान के पुत्र एजाज खान (32) तथा मुन्ना खान की पत्नी शाहजहां निशा (40) के रूप में की गई है। एजाज मामा और सलमान भांजा बताए जा रहे हैं। जबकि, शाहजहां एजाज की भाभी बताई गई है।बताया गया है कि सलमान खान अपने मामा एजाज खान के साथ बाइक पर सवार होकर एसडीओ कार्यालय डुमरा के लिए निकला था। दोनों को एसडीओ सदर के कोर्ट में उपस्थित होना था। रास्ते में सीतामढ़ी-सुप्पी मुख्य पथ पर मलाही टोल के पास स्काॅर्पियो पर सवार आधा दर्जन अप’राधियों ने बाइक में ठो’कर मा’री। इससे बाइक समेत एजाज और सलमान गिर गए।

उनके गिरते ही अप’राधि’यों ने उन्‍हें गोलि’यों से छ’लनी कर दिया। दोनों की मौ’के पर ही मौ’त हो गई। इसके बाद स्काॅर्पियो सवार अप’राधी लौट कर अखता गांव पहुंचे। वहां उन्‍होंने मुन्ना खान के घर में घुस कर ताब’ड़तो’ड़ फाय’रिंग की। इससे मुन्ना खान की पत्नी शाहज़हां निशा ज’ख्मी हो गईं। गो’ली’बारी में एक वर्षीय मासूम बाल-बाल बच गया। डर से आसपास के लोग घरों में छि’प गए। अप’राधि’यों के जाने के बाद लोग ज’ख्मी शाहजहां को इलाज के लिए सीतामढ़ी ले जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौ’त हो गई।घटना का कारण पूर्व का विवाद बताया जा रहा है।
 
घटना को अख्ता पंचायत के सरपंच के देवर व आरटीआइ कार्यकर्ता नियाज़ खान की ह’त्या से जोड़ कर देखा जा रहा है। बताया जा रहा है कि एक साल पहले भी गो’लीबा’री में एक की मौत हुई थी। सोमवार की घट’ना को भी उसी से जोड़कर देखा जा रहा है। मृ’तक एजाज का भाई रुस्तम खान आठ माह पूर्व अख्ता के सरपंच के देवर नियाज खान की ह’त्या मामले में जेल में बंद है। तीनों मृ’तक जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के पूर्व जिलाध्यक्ष जियाउद्दीन खान के रिश्तेदार हैं। घटना के बाद इलाके में जब’रद’स्त आक्रो’श है। सुप्पी समेत कई थानों की पुलिस मौके पर कैंप कर रही है। पुलिस अपरधियों की धड़-पकड़ के लिए छापे’मारी में जुट गई है।


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: