0

अभी अभी एक बड़ी खबर सामने आई है. जिसके चर्चे जोड़ो पर है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो किसी ने विवादित पोस्ट के जरिये सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने के कोशिश की है. इस पोस्ट के बाद लोग आक्रोशित हो गए हैं. यह मामला में तनाव में तब्दील हो गया. जिसे देखते हुए वहां धारा 144 लगा दिया गया है. ऐसा कहा जा रहा है कि फेसबुक पोस्ट काफी आपत्तिजनक है जो धर्म से जुड़ा हुआ है. खबरों के अनुसार कैमूर के भभुआ मुख्यालय में सुबह से ही एक फेसबुक पोस्ट वायरल हुआ. जिसके खिलाफ बड़ी तादात में लोग सड़कों पर उतर आए और हंगामा करने लगे. यह घटना कैमूर के मोहनिया की है जहां फिलहाल धारा 144 लागू है.

यह भी कहा जा रहा है कि पोस्ट सामने आने के बाद भभुआ के एकता चौक को जाम कर नाराज लोगों ने जमकर हंगामा किया और एकता चौक को पूरी तरह से जाम कर दिया गया है. भभुआ के अलावा दूसरे इलाकों में भी लोगों का विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया गया है. कैमूर एसपी हरप्रीत कौर नाराज लोगों को समझाने के पूरी कोशिश कर रहीं हैं लेकिन अभी तक हंगामा प्रदर्शन जारी है. हंगामा और तनाव बढ़ता देख प्रशासन ने निषेधाज्ञा लगा दी है. भभुआ बाज़ार के बाद मोहनिया में भी लोगों का विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ तो प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी है.

प्रशासन ने भारी संख्या में पुलिस बल के जवानों को सड़कों पर उतारा गया है. रैपिड एक्शन फोर्स को भी ड्यूटी में लगाया गया है. कैमूर जिले के आसपास दूसरे जिलों में भी प्रशासन सतर्कता बरत रहा है. कैमूर जिले के सभी थानों को अलर्ट कर दिया गया है. मालूम हो कि अभी हाल में पटना के फुलवारी के इसोचक में दो गुटों के बीच में तनाव होने के बाद झड़प हुई थी. जिसमें DSP रमाकांत घायल हो गए थे. मौके पर DIG और एसएसपी समेत कई सीनियर पुलिस अधिकारियों को जाना पड़ा था.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *