अभी अभी बिग ब्रेकींग: दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी के बाद एक और ट्रेन में जबरदस्त डकैती, दर्जनों लुटेरों ने दिया वारदात को अंजाम, इस हाल्ट पर हुई यह घटना

1 min


0

अभी दो दिन पहले हुई दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी की लूटपाट को लोग भूल ही नहीं पाए हैं और इसी बीच एक और बड़ी ट्रेन डकैती सामने आने की खबर ने यात्रियों को खौंफजदा कर दिया है. बताया जा रहा है कि जिस ट्रेन में यह हादसा हुआ है वो हजारों यात्रियों की पहली पसंद हैं. करीब दर्जन भर अपराधियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है. सबो ने हथियार के बल पर यात्रियों को मारपिटा भी है, जिसमें कईयों की गंभीर चोट आई है.

यह कांड राजगीर-बख्तियारपुर रेलखंड स्थित खरूआरा हाल्ट के पास बीती रात करीब 01:00 बजे किया गया है. ट्रेन का नाम बुद्ध पूर्णिमा एक्सप्रेस बताया जा रहा है जो राजगीर रेलवे स्टेशन से गया होते हुए वाराणसी को जाती है. इस घटना से यात्रियों के बेच हड़कम्प मच गया गया है. रेल प्रशासन और जीआरपी-आरपीएफ की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं.

बताया जाता है कि लुटेरे तकरीबन 20 मिनट तक ट्रेन रोककर लूटपाट करते रहे. पीडि़तों ने बताया कि विरोध करने पर लुटेरे यात्रियों के साथ मारपीट करने लगे। तबतक ट्रेन भी रुकी रही. बाद में सभी यात्री बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंच जीआरपी थाने में शिकायत दर्ज कराई.

इस घटना के बाद पटना के रेल एसपी जितेन्द्र कुमार ने सोमवार को रेल लूटकांड के मामले की जांच को घटनास्थल पर पहुंचे और ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में बिहारशरीफ रेल थानाध्यक्ष ज्योति प्रकाश सहित बुद्ध पूर्णिमा ट्रेन पर एस्र्कर्ट कर रहे चार जवानों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि इनपर विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *