Saturday, October 23

अभी अभी बिगड़े हालात, 40 उड़ाने डायवर्ट, मेट्रो बंद, आपातकाल जैसे स्थिति

दिल्ली-एनसीआर में चली तेज आंधी के चलते सड़क से लेकर हवाई यातायात तक प्रभावित हुई। हालत ये हो गई है कुछ रूट की मेट्रो भी बुरी प्रभावित हुई और लोग परेशान होते रहे। राजीव चौक और आर.के. आश्रम मेट्रो स्टेशन के बीच पटरी पर पेड़ गिरने के चलते इन्द्रप्रस्थ और करोल बाग मेट्रो स्टेशन के बीच मेट्रो सेवा ठप हो गई। उधर, आंधी के चलते दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट आनेवाली करीब 40 से ज्यादा फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया।
 
 
आसमान में छा गया अंधेरा
तेज हवा से साथ चली धूल भरी आंधी के चलते रविवार को दिल्ली और उसके आसपास की रफ्तार कुछ देर के लिए थम गई। आसमान में घना अंधेरा छाने की वजह से दिन में ही शाम जैसा नजारा हो गया। प्राइवेट एयरलाइंस विस्तारा की श्रीनगर-दिल्ली फ्लाइट को अमृतसर डायवर्ट करना पड़ा। रविवार को आयी इस आंधी के चलते आईपी एक्सटेंशन इलाके में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कार्यक्रम में बाधा पहुंची।
 
 
ग्रेटर नोएडा में 1 की मौत
तेज आंधी के चलते साइन बोर्ड ग्रेटर नोएडा में एक महिला के ऊपर गिर गया। इस बोर्ड के गिरने के चलते एक शख्स की मौत हो गई। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) की तरफ से एक दिन पहले उत्तर-पश्चिमी हिमालयी राज्य उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर और हिमाचल में आंधी चलने के पूर्वानुमान के बाद कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह बताया गया है कि खराब मौसम के चलते ट्रैफिक मूवमेंट्स कई जगहों पर बाधित हुई है।
 
 
उत्तर भारत में 2 मई को आयी आंधी में 134 लोगों की मौत हो गई थी जबकि सैकड़ों लोगों के घायल होने की ख़बर थी। दिल्ली में रविवार की सुबह न्यूनतम तापमान 30.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लेकिन, शाम को करीब साढ़े चार बजे बादल छा गए और अचानक तेज हवा चलने लगी।
 
 
रविवार की सुबह का न्यूनतम तापमान इस सीजन के औसत अनुमान के स्तर तुलना में पांच ज्यादा था। मौसम विभाग के अधिकारियों ने समाचार एजेंसी आईएएनएस को बताया कि रविवार की सुबह का तापमान इस सीजन में सबसे ज्यादा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: