अभी अभी: बजट से बीजेपी के अपने भी हुए मायूस, खिलाफ में आकार किया बड़ा ऐलान, कल पुरे देश में दिखेगा असर


0

आज केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के बजट की जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जमकर तारीफ की हैं तो वहीं बीजेपी के कई अपने भी सरकार से रूठ गये हैं. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सहयोगी संगठन भारतीय मजदूर संघ ने बजट को निराशाजनक करार दिया हैं. साथ ही भारतीय मजदूर संघ ने बजट के खिलाफ में शुक्रवार को देशव्यापी प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. कहा जा रहा है कि लोकसभा चुनाव जल्द कराने की सोच रही बीजेपी को इस वजह से झटका लग सकता है.

इसके अलावा सरकार के कुछ सहयोगी दल भी बजट से खुश नजर नहीं आ रहे हैं. टीडीपी नेता और केंद्र सरकार में राज्य मंत्री वाईएस चौधरी ने कहा कि केंद्रीय बजट से हमें निराशा हाथ लगी है. राज्य से जुड़े कई जरूरी मुद्दे जैसे रेलने ज़ोन, पोलावरम प्रॉजेक्ट फंडिग, राजधानी अमरावती के लिए फंडिंग और आंध्र प्रदेश के लिए लंबित कई मुद्दों का बजट में ध्यान नहीं दिया गया.

बजट को लेकर भारतीय मजदूर संघ का कहना है कि सरकार ने मजदूरों और नौकरीपेशा वर्ग का बजट में बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया है. न तो इनकम टैक्स स्लैब में कोई बदलाव किया गया और न ही मजदूरों के हित में कोई बड़ी घोषणा की गयी है. इसके अलावा आगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और आशा वर्कर्स के लिए भी सरकार का यह बजट मायूसी लेकर आया है. ऐसे में भारतीय मजदूर संघ ने बजट का निराशाजनक बताते हुए शुक्रवार को देशव्यापी प्रदर्शन की घोषणा की है.
इनपुट:PKM


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *