अभी अभी फिल्म जगत को फिर से लगा गहरा सदमा, दिग्गज फिल्म अभिनेता का निधन, बिहार के इस जिलें के थे निवासी


0

अभी अभी फिर से फिल्म जगत फिर से मातम छा गई है. क्योंकि एक और दिग्गज फिल्म अभिनेता
भी निधन हो गया है. अभी हाल ही में श्री देवी के निधन से पूरा बॉलीवुड रोया था, उसके बाद फिर फिर से एक मातमी खबर सामने आई है. बता दें कि इस अभिनेता का नाम नरेंद्र झा है. नरेन्द्र बिहार के मधुबनी जिलें के कोयलक के रहने वाले थे. मुंबई में कार्डिऐक अरेस्ट की वजह से उनका निधन हुआ है.

अभी हाल ही में नरेन्द्र ‘रईस’ और ‘हैदर’ फिल में भी नजर आए थे. जबकि वो टीवी पर’रावण’ बनकर छा गए थे. ‘घायल वंस अगेन’ में विलेन का किरदार निभाने वाले एक्टर नरेंद्र झा का 55 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है. नरेंद्र झा ने हमारी अधूरी कहानी, मोएनजोदाड़ो, शोरगुल और फोर्स-2 में भी मजबूत किरदार निभाए थे. नरेंद्र झा ने टेलीविजन पर आए पौराणिक सीरियल ‘रावण’ में भी लीड किरदार निभाया थी, और उनके रोल को खूब पसंद भी किया गया था.

नरेंद्र झा ने 1992 में एसआरसीसी में एक्टिंग में डिप्लोमा कोर्स में दाखिला लिया था. उन्हें जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी से हिस्ट्री में पोस्ट ग्रेजुएशन किया था. लेकिन वे दिल्ली छोड़कर मुंबई आ गए और यहां उन्हें मॉडलिंग के जबरदस्त ऑफर मिलने लगे. मॉडलिंग के साथ उन्होंने टीवी पर कई शो किए और लगभग 20 टीवी शो में वे नजर भी आए. वे श्याम बेनेगल की फिल्म नेताजी सुभाष चंद्र बोस में भी अहम किरदार में नजर आए थे. यही नहीं, ‘संविधान’ में वे मोहम्मद अली जिन्ना का किरदार भी निभा चुके थे.


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *