अभी अभी: प्रवीण तोगड़िया को लगा तगड़ा झटका, ये बने विश्व हिंदू परिषद के नए अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष

1 min


0

अभी अभी: प्रवीण तोगड़िया को तगड़ा झटका लगा है. बता दें कि अब वो विश्व हिंदू परिषद अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष नहीं रहे. उनकी जगह हिमाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल विष्णु सदाशिव कोकजे को विश्व हिंदू परिषद का नए अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गये हैं. बताया जा रहा है कि रिटायर्ड जस्‍ट‍िस वीएस कोकजे विहिप के नए अध्यक्ष के रूप में चुने से जाने से आरएसएस काफी प्रसन्न है. उनके नाम पर मुहर पिछली बैठक में ही लगाने वाली थी. लेकिन तोगड़िया और उनके समर्थकों के हंगामें के वजह से चुनाव नहीं हो पाया. मालूम हो कि प्रवीण तोगड़िया के संबंध पिछले कुछ समय से सरकार के और पीएम मोदी के साथ अच्छे नहीं चल रहे थे. वे लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगा रहे हैं.

जस्टिस वीएस कोकजे वर्ष 2003 में 2008 तक हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल रहे थे. उन्हें अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में हिमाचल प्रदेश का गवर्नर बनाया गया था. इससे पहले वे न्यायिक सेवा में थे. वे जुलाई 1990 से अप्रैल 1994 तक मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के जज और अप्रैल, 1994 से सितंबर, 2001 तक राजस्थान हाई कोर्ट के जज रह चुके हैं.

जस्टिस वीएस कोकजे भारत विकास परिषद के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. उनका जन्म छह सितंबर, 1939 को एमपी के धार जिला में दाही तहसील कुकसी गांव में हुआ था. इंदौर से एलएलबी की डिग्री लेने के बाद 1964 को उन्होंने वकालत शुरू की थी.

इस मामले में और भी अपडेटेड जानकारी के लिए अखंड इंडिया की टीम के साथ बने रहे. हमारे टीम के सदस्य इस मामले की हर छोटी बड़ी जानकारी जुटाने में लग गये हैं. हम जल्द ही आपको इस मामले की ताजी जानकारी से रुबुरु करायेंगे. अगर यह जानकारी आपको पसंद आई तो इसे लाइक और शेयर करे. ताकि हमारा मनोबल और भी बढ़े.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *