अभी अभी पार्टी के खिलाफ जाकर इस जदयू विधायक ने भी भारत बंद का किया समर्थन, कहा मैं पहले दलित हूँ बाद में किसी दल का नेता

1 min


0

बिहार सहित पुरे भारत में आज एससी-एसटी एक्ट में हुए संशोधन के फैसले के खिलाफ दलित संगठन द्वारा एक जुट होकर प्रदर्शन किया जा रहा है. नाराज संगठनों ने सोमवार को भारत को बंद रखा है. बिहार में भी यह बंद असरदार दिख रहा है. बंद के कारण जगह-जगह रेल व सड़क यातायात प्रभावित हैं.

इस सबकों के राजद-कांग्रेस और तमाम दूसरी विपक्षी पार्टियों का समर्थन मिल रहा है. जबकि बिहार बीजेपी और जदयू ने खुद को इस मामले से अलग रखा है, लेकिन पुराने नेता और मौजूदा विधायक ने पार्टी के खिलाफ जाकर दलित संगठन का समर्थन किया है. उन्होंने भारत बंद को सही ठहराया है.

बता दें कि बिहार सरकार में मंत्री रह चुके वरिष्ठ नेता श्याम रजक भी एससी-एसटी एक्ट हुए संशोधन के खिलाफ में हैं. उन्होंने अपने ताजा बयान देते हुए यह कहा कि मैं पहले दलित हूं बाद में किसी दल का नेता. केंद्र सरकार को दलितों की मांग को सुनना होगा.” उन्होंने आगे यह भी भी कहा कि भारत बंद आज पूरे देश में सफल रहा है.

बता दें कि अनुसूचित जाति-जनजाति संघर्ष मोर्चा के तत्वावधान में सोमवार को आहूत भारत बंद को सफल बनाने के लिए दलित संगठन सड़कों पर हैं.बंद समर्थक पटना सहित राज्‍य के विभिन्‍न जगहों पर एंबुलेंस सहित आवश्‍यक सेवाओं की गाडि़यों को भी रोक रहे हैं.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *