अभी अभी: दो बालू घाटों के नीलामी की तिथि का हो गया ऐलान, इसमें दो जिलें है शामिल

1 min


0

अभी अभी मिली एक ताजा जानकारी के अनुसार दो बालू घाटों के नीलामी की तारीख का ऐलान कर दिया गया है. सरकार जनवरी में पटना और बांका के बालू घाटों की नीलामी करेगी. खान एवं भूतत्व विभाग ने नीलामी को एक माह पहले कराने का निर्णय लिया है. इस निर्णय के तहत 9 जनवरी को पटना बालू घाटों की नीलामी की जाएगी. जबकि उसके अगले दिन यानी 10 जनवरी को बांका बालू घाटों की नीलामी की नीलामी की जाएगी.

उधर यह भी कहा जा रहा है कि खान एवं भूतत्व मंत्री विनोद सिंह ने एक बड़ा बयान जारी करते हुए कहा है कि सरकार सरकार बालू माफियाओं पर कड़ी कार्रवाई करने जा रही है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि बालू की किल्लत को जल्द ही दूर किया जाएगा. खान भूतत्व मंत्री ने बताया है कि सरकर द्वारा अवैध बालू की नीलामी करने का काम किया जा रहा है.

मालूम हो कि पटना हाईकोर्ट द्वारा सरकर के बालू को लेकर बनाई नई नीति पर रोक लगा दिया गया है, जबकि पुराने नियम से बालू बेचने का आदेश दिया गया है. उसके बाद से सरकार द्वारा राज्य में उत्पन्न बालू की किल्लत को लेकर कई बयान दिए जा चुके हैं. जबकि बालू की किल्लत के वजह से उत्पन्न समस्याओं को लेकर सरकार को घेरने का काम विपक्ष द्वारा किया जा रहा है. देखना यह होगा कि तमाम वादों के बाद कब तक राज्य में बालू की बिक्री शुरू हो पाती है.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

%d bloggers like this: