अभी अभी देश में भीषण ट्रेन दुर्घटना, बिहार, उतर प्रदेश के लोगों में दौड़ा मातम, शव निकालने का दौर जारी


0

अभी अभी पटना बिहार और गोरखपुर समेत पूरे उतर प्रदेश के लिए एक बड़ी ख़बर: यूपी के चित्रकूट में ट्रेन हादसा हुआ है, पटना जा रही ट्रेन नंबर 12741 वास्को डि गामा एक्सप्रेस मानिकपुर स्टेशन पर हादसे का शिकार हो गई. एक डिब्बा पलटा है तीन की मौत औऱ 8 घायल बताए जा रहे हैं. इंजन के बिल्कुल पीछे का डिब्बा हादसे की शिकार हुआ. घायलों को इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मु्ताबिक घायलों को डायल 100 की गाड़ियों से अस्पताल पहुंचाया गया. घटना स्थल पर राहत एवं कार्य तेजी से जारी है.

उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने बताया, ”चार सवा चार बजे के आस पास हादसा हुआ है. इसकी कई बोगियां प्लेटफॉर्म की ओर झुक गईं, एक डिब्बा पटरी से उतर गया. जैसे ही सूचना मिली हमने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया. हादसे में तीन लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है, आठ लोग घायल हैं जिनका इलाज चल रहा है. बाकी यात्रियों को उनके गंतव्य तक भेजने का काम शुरू हुआ है.”

ख़बर के पुख़्ता सूत्रों ने बताया कि शुरुआती जानकारी के मुताबिक मानिकपुर स्टेशन के पास ट्रैक टूटा हुआ था. टूटे ट्रैक पर ट्रेन जाने से ही हादसा हुआ है. आपको बता दें कि अगस्त महीने में उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में बड़ा रेल हादसा हुआ था. पुरी से हरिद्वार जा रही कलिंग उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन मुजफ्फरनगर के खतौली रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गई थी. ट्रेन के 14 डिब्बे पटरी से उतरकर अगल-बगल के घरों और एक स्कूल में घुस गए. ये ट्रेन पुरी से हरिद्वार जा रही थी. हादसा 19 अगस्त शनिवार की शाम 5 बजकर 46 मिनट पर हुआ था. इस हादसे में 23 लोगों की मौत हो गई थी.


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *