Sunday, September 26

अभी अभी दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान, मौत की पुस्टी, मौक़े पर मचा हड़कम्प

मास्को : रूस का एक हेलीकॉप्टर सीरिया में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. इस दुर्घटना में हेलीकॉप्टर में सवार दोनों पायलटों की मौत हो गई है. रूस के रक्षा मंत्रालय के हवाले से संवाद एजेंसियों ने यह खबर दी है. न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘सीरियाई अरब गणराज्य के पूर्वी क्षेत्रों की एक नियमित उड़ान के दौरान एक रूसी केए -52 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया.’ इस हादसे में विमान के दोनों पायलटों की मौत हो गई. न्यूज एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि यह हादसा संभवत तकनीकी खराबी के कारण हुआ होगा और बचाव टीम ने शवों को बरामद कर लिया है.

एक सप्ताह में दूसरा विमान हादसा
रूसी सेना का यह दूसरा विमान एक सप्ताह से कम समय के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. तीन मई को रूस का एक लड़ाकू विमान एक एयरबेस से उड़ान भरने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसमें दोनों पायलटों की मौत हो गई थी.
Photos of Bangladesh passenger Plane crash at Kathmandu airport
मार्च में विमान हुए थे दुर्घटना का शिकार
उल्लेखनीय है कि इससे पहले इसी साल मार्च के महीने में रूस का विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था. इस विमान में 6 क्रू मेंबर और 26 यात्री सवार थे. रूसी प्रशासन ने विमान में सवार सभी लोगों के मारे जाने की बात कही थी. जिस वक्त ये हादसा हुआ था, उस वक्त स्थानीय मीडिया ने रूस के रक्षा मंत्री के हवाले से बताया था कि सीरिया के तटलीय लताकिया इलाके में हमेंइमिम (Hmeymim) हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान यह विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक माना जा रहा था कि तकनीकी खराबी के कारण ही विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: