अभी अभी तेजस्वी ने किया उम्मीदवारों का ऐलान, इन दोनों को मिला टिकट, कांग्रेस पर कही यह बात

1 min


0

अभी अभी बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उपचुनाव में खड़े वाले उम्मदीवारों के नाम का ऐलान किया है. साथ ही उन्होंने सीट शेयरिंग को लेकर बड़ा ऐलान किया है. पीसी को दौरान तेजस्वी यादव ने कहा आरजेडी और कांग्रेस में कोई दरार नहीं है. अररिया और जहानाबाद सीटों से आरजेडी और भभुआ सीट से कांग्रेस चुनाव लड़ेगी. अररिया से सरफराज आलम और जहानाबाद से कुमार कृष्ण मोहन सुदई यादव आरजेडी के उम्मीदवार होगे. उन्होंने कहा कि न तो गठबंधन में कभी कोई समस्‍या आयी है और न आयेगी. हमारा एक ही मकसद है कि भाजपा जिस तरीके से चोर दरवाजे से सत्‍ता में आयी है, उसे हटाना है. सबसे अधिक शर्मनाक बात यह है कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी एक भी सीट पर चुनाव नहीं लड़ रही है.

राजद कांग्रेस की संयुक्त पीसी के दौरान बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कोकब कादरी ने कहा तेजस्वी यादव के नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे. बता दें कि आज भभुआ विधानसभा सीट को लेकर राजद-कांग्रेस में छह दिनों से जारी गतिरोध समाप्‍त होने के बाद बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्‍यक्ष कौकब कादरी नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव से मिलने 5 देशरत्‍न स्थित उनके आवास पहुंचे. दोनों के बीच भभुआ सीट तथा उप चुनाव में रणनीति को लेकर चर्चा के बाद संयुक्‍त प्रेस कांफ्रेंस की.

मालूम हो कि पिछले छह दिनों से भभुआ सीट को लेकर राजद-कांग्रेस में किचकिच की बात आलाकमान तक पहुंची. दोनों दलों के शीर्ष नेतृत्व ने उपचुनाव की तीनों सीटों पर संयुक्त रूप से राजग का मुकाबला करना तय किया. आखिर में बिहार प्रभारी सीपी जोशी की पहल पर भभुआ सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी उतारने को लालू प्रसाद ने हरी झंडी दे दी.

बिहार में अररिया लोकसभा सीट समेत जहानाबाद एवं भभुआ विधानसभा सीट पर उपचुनाव 11 मार्च को होने हैं. अररिया और जहानाबाद सीट को पिछले चुनाव में दोनों सीटें राजद के कब्जे में थी. भभुआ को लेकर दोनों दल अड़े थे. गठबंधन धर्म का हवाला देकर इस सीट पर कांग्रेस दावा कर रही थी. दोनों दल के अपने अपने तर्क थे.

राजद प्रमुख लालू प्रसाद एवं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की गैरमौजूदगी में दोनों दलों के बीच गतिरोध इस कदर बढ़ गया कि शीर्ष नेतृत्व को हस्तक्षेप करना पड़ा. लालू रांची जेल में बंद हैं तो तेजस्वी संविधान बचाओ न्याय यात्रा पर थे. इसके बाद राजद मुखिया के इजाजत के बाद बुधवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कौकब कादरी और तेजस्वी यादव के बीच बुधवार को देर शाम बातचीत हुई.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: