अभी अभी तेजस्वी की बल्ले बल्ले, 5 बार सांसद रहे दिग्गज नेता भी RJD में हुए शामिल,

1 min


0

अभी अभी राष्ट्रीय जनता दल को एक और बड़े नेता का साथ मिला है, जो बिहार की राजनीति में राजद की बढ़ती लोकप्रियता का संकेत दे रही है. बता दें कि पूर्व सांसद सुखदेव पासवान RJD में शामिल हो गये हैं, उन्होंने रानीगंज में RJD का दामन थामा. सुखदेव पासवान अररिया से 5 बार सांसद रह चुके हैं. आपको बता दें कि सुखदेव पासवान का सिमांचल में बड़ा जनधार है जिसका फायदा राजद को उपचुनाव और लोकसभा चुनाव में मिल सकता है. श्री पासवान बीजेपी में भी रहे हैं.

मालूम हो कि अभी हाल ही में हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने महागठबंधन में शामिल होकर NDA को तगड़ा झटका दे दिया था. जबकि अब यह खबर है कि NDA को एक बार फिर से तगड़ा झटका लगने वाला है. ताजा जानकारी के अनुसार NDA में शामिल लोक जनशक्ति पार्टी के एक बड़े नेता राष्ट्रीय जनता दल में शामिल होने वाले है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के दामाद RJD में शामिल होने जा रहे हैं.
बता दें कि लोजपा नेता अनिल कुमार उर्फ साधू पासवान RJD में शामिल होंगे. साधू पासवान
आज RJD के पक्ष में चुनाव प्रचार करने जहानाबाद भी जाएंगे. मालूम हो कि लोजपा NDA के बड़े घटक दलों में शामिल हैं. साधू के पार्टी छोड़ने के कारण NDA और रामविलास पासवान को भी झटका लगा है.

गौरतलब हो कि मांझी ने NDA से अलग होने के पीछे की वजह उनकी बीजेपी और दुसरे सहयोगी दलों की अनदेखी बताई थी. जिसकी चर्चा वो कई बार कर भी चुके हैं. बीजेपी और NDA से खफा मांझी ने पिछले बुधवार को बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से मुलाकात के बाद महागठबंधन में शामिल होने का निर्णय लिया. जिसके बाद बिहार की सियासत गर्म हो गई है. नेताओं की बयानबाजी भी शुरू हो गई है.

राजनीतिक गलियारों में चल रही चर्चा के मुताबिक, जीतन राम मांझी ने बदले में राजद से दो विधान परिषद या फिर एक राज्यसभा सीट देने की मांग की है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जीतन राम मांझी ने राजद से अपने बेटे संतोष मांझी और हम पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल के लिए विधान परिषद सीट की मांग की है. इसके अलावा दूसरे फार्मूले के तहत वो खुद राजद की सहायता से राज्यसभा पहुंचना चाहते हैं.


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *