अभी अभी छह पूर्व मंत्रियों को भी बड़ा झटका, बंगला खाली करने को लेकर जारी हुआ अंतिम निष्कासन आदेश

1 min


0

पटना [जेएनएन]। पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी प्रसाद यादव, पूर्व मंत्री अब्दुलबारी सिद्दिकी समेत राजद कोटे के छह पूर्व मंत्रियों को अब सरकारी बंगला खाली करना पड़ेगा। उनसे आवंटित बंगले को खाली कराने के लिए ‘अंतिम निष्कासन आदेश’ जारी कर दिया गया है। पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव ने 30 जनवरी को ही बंगला खाली कर दिया था। सरकारी बंगला खाली करने का आदेश मिलने के बाद राजद के पूर्व मंत्री शिवचंद्र राम ने सरकार पर भेदभाव करने का आरोप लगाया है।

सूत्रों के मुताबिक भवन निर्माण विभाग के सक्षम प्राधिकार ने जिलाधिकारी और आरक्षी अधीक्षक को पत्र लिख कर इन नेताओं के आवंटित बंगलों को बलपूर्वक खाली कराने का आदेश जारी किया है।
बता दें कि पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी प्रसाद यादव को 5 देशरत्न मार्ग स्थित बंगला, पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दिकी को 25 हार्डिंग रोड, चंद्रिका राय को 5 सर्कुलर रोड, शिवचन्द्र राम को 12 स्ट्रैंड रोड, आलोक मेहता को 6 स्ट्रैंड रोड और पूर्व मंत्री चन्द्रशेखर को 16/ए बेली रोड स्थित सरकारी आवास मैजिस्ट्रेट द्वारा खाली कराने की जानकारी दे दी गई है।

विभाग के सक्षम प्राधिकार ने इसी माह से अंतिम तीनों नोटिस जारी करने की प्रक्रिया शुरू की थी। इसके पूर्व विभाग ने गत वर्ष 29 अगस्त को तेजस्वी-तेजप्रताप के लिए नया बंगला आवंटित कर दिया था। उन्हें मौजूदा बंगला खाली करने की नोटिस भी सितंबर में दी गई।

तेजस्वी प्रसाद यादव को नेता प्रतिपक्ष के नाते 1, पोलो रोड स्थित आवास आवांटित किया गया था। यह बंगला नेता प्रतिपक्ष के लिए ही कर्णांकित किया गया था, लेकिन तेजस्वी यादव उसमें रहने नहीं गए। ताजा निष्कासन आदेश के बाद अब जिला प्रशासन की ओर से तैनात दंडाधिकारी की देखरेख में नियत तिथि को आवास खाली कराने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।
इनपुट:JMB


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *