अभी अभी गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को कल के लिए किया अलर्ट, जारी की अडवाइज़री


0

अभी अभी गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को कल को लेकर अलर्ट जारी किया है. बता दें कि 10 अप्रैल को कुछ समूहों द्वारा भारत बंद बुलाया गया है. दलित संगठनों द्वारा बुलाये गये बंद के दिन हुई हिंसा और तोड़फोड़ के बाद से गृह मंत्रालय काफी सतर्क हो गया है. मंत्रालय ने अडवाइज़री जारी की और सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से यह कहा है कि वे किसी भी तरह की हिंसक घटना और अन्य गतिविधियों को रोकने के लिए सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दें.

इसके साथ ही गृह मंत्रालय ने यह भी कहा है कि जरूरत पड़ने पर हिंसा को रोकने के लिए वे तमाम ऐक्शन ले सकते हैं. मालूम हो कि 2 अप्रैल को देशभर में कुछ दलित संगठनों द्वारा भारत बंद का आयोजन किया गया, जिसमें व्यापक हिंसा हुई और एक दर्जन से भी ज्यादा लोगों की मौत हो गई. अब 10 अप्रैल को यानी कल जनरल और ओबीसी संगठनों द्वारा भारत बंद की मांग की गई है. इसे लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट और मेसेज वायरल हो रहे हैं. इनमें ‘आरक्षण हटाओ’ की मांग करते हुए देशभर में किए जा रहे प्रदर्शन में शामिल होने के लिए कहा जा रहा है.

गृह मंत्रालय सोमवार को अडवाइज़री जारी करते हुए यह भी कहा कि अगर जरूरत पड़े तो गश्त और बढ़ा दी जाए, लेकिन कानून व्यवस्था बनी रहनी चाहिए और किसी भी इलाके में किसी भी तरह की हिंसा या जान-माल का नुकसान नहीं होना चाहिए. अडवाइज़री में यह भी कहा गया है कि अपने इलाके में किसी भी तरह की हिंसा के लिए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदार होंगे.


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *