Monday, September 27

अभी अभी केंद्रीय मंत्री भी हुए भारत बंद समर्थकों के गुस्से का शिकार, यहां हुई उनके साथ बदसलूकी और गाली-गलौच

भारत बंद एससी-एसटी आरक्षण के प्रावधानों के खिलाफ भारत बंद को लेकर बिहार में अलर्ट जारी किया गया है. इस बंद का असर पटना समेत गया, आरा, नालंदा, वैशाली, मोकामा और शेखपुरा में भी देखने को मिला है. इस दौरान बंद समर्थक शहर के विभिन्न सड़क एवं रेल मार्गों को जाम कर प्रदर्शन कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर आहूत इस बंद से बड़े संगठन तो अलग हैं, लेकिन बिहार में जगह-जगह लोग सड़कों पर उतर आए हैं. आंदोलनकारियों के वजह से जगह-जगह रेल सेवाएं भी प्रभावित दिख रहीं हैं.

इस भारत बंद का असर सबसे ज्यादा असर बिहार के कई जिलों मे दिख रहा है. रोड जाम और हंगामें के बीच केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा हाजीपुर में जाम में फंस गए. बंद समर्थकों ने केंद्रीय मंत्री से बदसलूकी भी की. हाजीपुर के शुभाई में कुशवाहा के साथ हुए इस दुर्व्यवहार से वो और उनके समर्थक काफी आहत हैं. जानकारी के मुताबिक बंद समर्थकों ने मंत्री के साथ गाली गलोच भी की.

हाजीपुर के अलावा अन्य जिलों में भी बंद समर्थकों को हंगामा जारी है. आरा नगर थाने में आनंदनगर इलाके में बंद समर्थकों और विरोधियों के बीच झड़प भी हुई है. इस झड़प में दोनों ओर से फायरिंग की गई. कई जगह रेल परिचालन को भी ठप कर दिया. वहीं, गया में भारत बंद के दौरान उपद्रवियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया और कई उपद्रवियों को गिरफ्तार भी किया है. इसके अलावा पटना-कोलकाता रेलखंड का परिचालन ठप कर दिया है.

प्रदर्शनकारियों ने बरौनी पैसेंजर ट्रेन को रोक दिया. कई लोग तो रेल पटरी पर बैठकर ही प्रदर्शन कर रहे हैं. भारत बंद को देखते हुए कई प्राइवेट स्कूलों को भी बंद किया गया है. इस बंद को लेकर देश के सभी राज्यों की पुलिस हाईअलर्ट पर है, गृहमंत्रालय ने भी सभी राज्यों को सख्ती बरतने के लिए कहा है. कई राज्यों में भारत बंद के कारण धारा 144 लागू की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: