Saturday, October 23

अभी अभी कई विमान की इमर्जन्सी लैंडिंग, लगातार इंजन में आ रही हैं फ़ॉल्ट

गो एयर के दो विमानों में खराबी आने के बाद उसे बीच रास्ते से वापस लौटाना पड़ा है। प्रैट एंड व्हिटनी कंपनी के इंजन वाले विमानों में लगातार आ रही खराबी के बाद नया मामला सामने आया है। शनिनार को गोएयर के एक विमान में तकनीकी खराबी आने के बाद उड़ान को बीच रास्ते से वापस लौटना पड़ा। इस विमान में भी प्रैट एंड व्हिटनी कंपनी का इंजन लगा हुआ था।

मामले पर कंपनी ने सफाई दी है और कहा है कि माले जा रही विमान में तकनीकी खामी के कारण उसे वापस दिल्ली में ही उतारना पड़ा। इसके साथ ही दिल्ली आ रही एक दूसरी गो एयर विमान में गलत अलार्म के बजने के कारण उसे वापस गोवा एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा।

पूरे मामले पर गो एयर ने सफाई देते हुए कहा कि G8 174 दिल्ली से माले के लिये उड़ान भरने के बाद इसमें तकनीकी खामी सामने आ गई। विमान की लैंडिंग के बाद उसे वापस पार्ट बदलकर भेजा गया। कंपनी ने एक अन्य बयान में दिल्ली-गोवा उड़ान के वापस गोवा लौटने की जानकारी दी। G8 285 को सामान रखने वाले क्षेत्र में अलार्म बजने के बाद उसे वापस गोवा एयरपोर्ट पर उतारा गया। कंपनी ने मामले की जांच की बात कही है।

प्रैट एंड व्हिटनी कंपनी के इंजन वाले विमानों में लगातार आयी खामियों के बीच एक और नया मामला सामने आया है. गोएयर के एक विमान में शनिवार को कलपुर्जे की खामी का पता चला जिसके कारण उड़ान को बीच रास्ते से वापस लौटना पड़ा. इस विमान में भी प्रैट एंड व्हिटनी कंपनी का इंजन लगा हुआ था. कंपनी ने जारी बयान में कहा कि माले जा रही इस उड़ान को तकनीकी खामी के कारण वापस दिल्ली में ही उतारना पड़ा. इसके अलावा दिल्ली आ रही एक अन्य विमान को कार्गो क्षेत्र में गलत अलार्म के बजने के कारण वापस गोवा हवाईअड्डा पर उतारा गया. हालांकि, कंपनी ने इन दोनों विमानों में सवार यात्रियों की संख्या की जानकारी नहीं दी.

उड़ान भरने कुछ देर बाद ही सामने आई तकनीकी खामी
गोएयर ने रविवार को जारी बयान में कहा, ‘‘गोएयर का विमान जी8 174 दिल्ली से माले के लिये उड़ान भरने के बाद इसमें तकनीकी खामी सामने आ गयी. मानक परिचालन प्रक्रिया के तहत विमान के कप्तान ने दिल्ली हवाईअड्डे लौटने का निर्णय लिया. विमान के उतर जाने के बाद खामी का पता चल गया और एक पुर्जा बदलकर इसे ठीक कर लिया गया. विमान पुन: परिचालन में है.’’ कंपनी ने एक अन्य बयान में दिल्ली-गोवा उड़ान के वापस गोवा लौटने की जानकारी दी.

एक अन्य विमान की भी कराई गई लैंडिंग
कंपनी ने कहा, ‘‘गोवा से दिल्ली जा रहे विमान जी8 285 को सामान रखने वाले क्षेत्र में अलार्म बज जाने के कारण एहतियाती तौर पर गोवा हवाईअड्डे पर ही उतार लिया गया.’’ उल्लेखनीय है कि कंपनी ने दिल्ली और मुंबई से माले के लिए परिचालन की शुरुआत पिछले ही सप्ताह शुरू की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: