अभी अभी: ओमान के प्रवासी कामगारों के लिए बड़ी खबर, सरकार बनाने जा रही है अब यह नया नियम, जाने लें आज ही

1 min


0

ओमान में काम करने वाले गैर-ओमानी कामगारों और पेशेवर कर्मियों को यहां की सरकार की तरफ से एक निश्चित अवधि के लिए अस्थायी रोजगार लाइसेंस प्रदान किया जा सकता है. जिसके बाद बिना किसी रोक टोक के प्रवासी कामगार ओमान में काम कर सकेंगे. जानकारी के अनुसार ओमान सरकार प्रवासी लोगों के व्यवसायिक जरूरतों को देखते हुए एक नए संशोधन पर काम कर रही है. जो बहुत जल्द लागु किया जा सकता है.

जहां तक टेम्पररी वर्क परमिट का सवाल है तो मेडिकल फील्ड से जुड़े हुए लोग, अकादमिक क्षेत्र से जुड़े हुए लोग, तकनीकी क्षेत्र से जुड़े हुए लोग, परामर्श(consultancy), विशेषज्ञों और विभीन्न क्षेत्रों में ट्रेनिंग ले रहे लोग इस दायरे में आते हैं. इन्हें ओमान सरकार से टेम्पररी वर्क परमिट मिल सकता है. इस बात का जिक्र इम्प्लीमेंटेशन सपोर्ट एंड फॉलो-अप यूनिट की वार्षिक रिपोर्ट में भी किय गया है. मिनिस्ट्री और मैनपावर हर वर्ष यह अपडेट करेगा कि ओमान में कितने बाहरी लोग काम कर रहे हैं, उस हिसाब उन्हें वर्क परमिट मुहैया कराया जाएगा.

टाइम्स ऑफ ओमान की माने तो सरकार एक नई प्रणाली को स्थापित करने का प्रयास कर रही है जो एक ही समूह या इकाई के भीतर पंजीकृत कंपनियों के बीच श्रम गतिशीलता को कम करेगा. सरकार के इस प्रयास के पीछे का उद्देश्य निजी उद्यम की मदद के लिए कामगारों के लचीले आंदोलन को अनलॉक करना है. इस संबंध में नए कानून के बन जाने के बाद कोई भी कंपनी मिनिस्ट्री और मैनपावर को बताकर एक वर्कर को तीन महीने की अवधि के लिए ग्रुप कंपनी में ले जा सकेगी.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *