0

अभी अभी विमान हादसे की खबर से पूरा देश दहल उठा है. कहा जा रहा है कि गुरुवार को एक प्लेन हादसा रिहायशी इलाके में हो गया, जहां आसपास के लोगों के बीच दहशत फैल गयी है. विमान हादसे में 5 लोगों की जान चली गई है. जबकि हादसे की चपेट में आकर एक राहगीर ने भी दम तोड़ दिया है. प्लेन मुंबई में सर्वोदय अस्पताल के पास एक निर्माणाधीन इमारत के निकट गिरा है.

दुर्घटनाग्रस्त विमान एक चार्टर्ड प्लेन था. विमान दुर्घटना के बाद कहा जा रहा था कि मुंबई में क्रैश हुआ विमान यूपी सरकार का VT-UPZ, किंग एयर C90 विमान है. हालांकि सिविल एविएशन डिपार्टमेंट ने साफ कर दिया है कि क्रैश हुआ विमान यूपी सरकार का नहीं है, यूपी के सभी विमान राज्य में मौजूद हैं.

उन्होंने जानकारी दी है कि जो विमान क्रैश हुआ है वह साल 2014 में ही बिक चुका है. मुंबई की एक कंपनी ने इसे खरीदा था. कहा जा रहा है कि अवशेषों पर मिले निशान की वजह से इसे यूपी सरकार का बताया गया.

इस बीच खबर मिलते ही दमकल विभाग की कई गाड़ियां और एंबुलेंस घटनास्थल पर पहुंच गई हैं. हालांकि किन कारणों से यह हादसा हुआ, ये अभी साफ नहीं है. हालांकि अभी यह जानकारी पूरी तरह से नहीं मिल पाई है कि प्लेन में कितने यात्री सवार थे? कथित तौर पर विमान जुहू एयरपोर्ट के तरफ जा रहा था. इस दौरान विमान घाटकोपर इलाके में अचानक नीचे गिर गई और उसमें आग लग गयी. मालूम हो कि अभी हाल ही में अभ्यास के दौरान एक वायुसेना का विमान भी दुर्घटनागस्त हो गया था. जिसमें पायलट की मौत हो गई थी.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: