अभी अभी एक और भयानक हादसा, गिरी तीन मंजिला इमारत, कई लोगों के दबे होने की आशंका, मचा हड़कम्प

1 min


0

जोधपुर के सरदारपुरा में इलाके में मंगलवार दोपहर को तीन मंजिला इमारत भरभराकर गिर गई. इमारत के मलबे में 10 से 15 लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. इमारत गिरने की सूचना पर पुलिस, प्रशासन व रेस्क्यू टीम ने मौके पर पहुंचकर राहत कार्य शुरू कर दिया है.

मौके पर जेसीबी से मलबा हटाने का कार्य जारी है. हादसे पर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दुख जताया है. गहलोत ने जोधपुर कलेक्टर से फोन पर पूरे मामले की जानकारी ली.

हादसा सरदरापुरा-बी रोड पर हुआ. वहां करीब सवा बारह बजे तीन मंजिला इमारत भरभरा कर नीचे गिर गई. इस इमारत में ग्राउंड फ्लोर पर नाइन टू नाइन के नाम से डिपार्टमेंटल स्टोर है. इमारत की प्रथम मंजिल पर मकान मालिक रहते हैं. दूसरी मंजिल पर भी मकान बना हुआ है. यह इमारत करीब 70 साल पुरानी बताई जा रही है.

इमारत के पास में खाली जमीन है. इस खाली जमीन पर निर्माण कार्य चल रहा था. यहां अंडर ग्राउंड के लिए जमीन खोदी जा रही थी. यह अंडर ग्राउंड अवैध रूप से खोदा जा रहा था. इसी दौरान इससे सटी तीन मंजिला इमारत नीचे आ गिरी. जब हादसा हुआ उस समय डिपार्टमेंटल स्टोर खुला हुआ था. हादसे में इमारत का आधा हिस्सा ढह गया.

इमारत के गिरते ही वहां अफरातफरी का माहौल हो गया. हर तरफ धुंध-धुंध हो जाने के कारण लोगों को कुछ दिखाई नहीं पड़ा. घटना की जानकारी मिलते ही जिला कलेक्टर सहित वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी और एनडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंची. एनडीआरएफ और स्थानीय लोगों की मदद से इमारत का मलबा हटाने का कार्य जारी है. अब तक इमारत के नीचे दबे दो लोगों को बचा लिया गया है.
इनपु:HN18


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *