अभी अभी: अगर आपके पास भी माल ढ़ोने वाला वाहन हैं पढ़िए यह जरुरी खबर, जारी हुआ कड़ा निर्देश


0

अभी अभी आई एक बड़ी खबर माल वाहक वाहनों से जुड़ी हुई है. जिसके बारे जानना इन वाहन के मालिकों और चालकों के लिए बेहद जरुरी है. क्योंकि उनकी जरा सी चुक और नजरअंदाजी उन्हें बड़ा झटका दे सकती है. जो परिवहन विभाग द्वारा फिलहाल जारी हुई इस निर्देश साफ साफ जाहिर हो रहा है.

बता दें कि परिवहन विभाग की नजर अब उन वाहनों पर गरने वाली है जो ओवर लोडिंग में लिप्त हैं और यातायात के नियम को लांघ कर अपना काम कर रहे हैं. इस पर रोक लगाने के लिए परिवहन विभाग के प्रधान सचिव द्वारा जारी निर्देश में यह कहा गया है जो भी माल ढ़ोने वाले वाहन ओवर-लोडेड पायेगे उन्हें बिना देरी किये हुए जब्त कर लिया जाएगा.
[boombox_gif_video mp4=”https://www.akhandindia.com/wp-content/uploads/2017/12/5a376e5023c7c_lugage.mp4″ gif=”https://www.akhandindia.com/wp-content/uploads/2017/12/lugage.gif” jpg=”https://www.akhandindia.com/wp-content/uploads/2017/12/5a376e5023c7c_lugage.jpg”]
उन्होंने इस अभियान में लगे टीम को ऐसा करने का निर्देश दिया है. साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि एक सप्ताह में सभी वाहनों में लोडिंग कैपिसिटी लिस्ट को चिपके होने चाहिए. बताया जा रहा है कि कई बार ओवर लोडिंग के वजह से वाहन दुर्घटना ग्रस्त हो जाते हैं. जिसके कारण जान माल की भारी नुकसान होती है. जबकि ओवर लोडेड वाहनों के वजह से अन्य भी कई परेशानियां उत्पन्न होने लगती है, जिसे देखते हुए यह फैसला लिया गया. ताकि इस पर पूरी तरह से लगाम लगाया जा सके.


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *