Sunday, September 26

अब अरब देश में अरबी नही भारतीय कम्पनी के लिए काम करने का मौक़ा, 10000 से ज़्यादा नौकरिया इस भारतीय कम्पनी में

भारतीय कंपनी ओयो ने संयुक्त अरब अमीरात में अगले तीन वर्षों में 10,000 से अधिक नौकरियों का सृजन करेगी. ओयो ने पश्चिम एशिया में विस्तार के तहत संयुक्त अरब अमीरात में आॅपरेशन शुरू कर दिए हैं.
 
 
ओयो के तरफ से आये एक स्टेटमेंट में यह कहा गया है कि कंपनी ने यूएई में दुबई, शारजाह और फुजैरा में दस से ज्यादा फ्रेंचाइजी और परिचालन वाले होटलों के जरिए आॅपरेशन शुरू किया है. कंपनी का इरादा 2020 तक यूएई के सभी सातों अमीरात में 150 होटल खोलने और 12,000 मेहमानों को सुविधा का लक्ष्य है.

 
इस मामले में ओयो के फाउंडर एवं सीईओ रितेश अग्रवाल ने कहा, “170 से अधिक देशों ने विश्व एक्सपो 2020 के लिए प्रतिबद्धता जताई है. इससे पश्चिम एशिया, विशेष रूप से यूएई में आतिथ्य क्षेत्र हॉस्पिटैलिटी सेक्टर काफी तेजी से आगे बढ़ेगा. बाजार की अपनी समझ और विशेषज्ञता के जरिए हम इस अवसर का लाभ उठाने को तैयार हैं.”
 
 

 
 
रितेश अग्रवाल ने यह भी कहा, “हमारे पास चीन में पांच संस्थान हैं और भारत में 20 हैं. हमने भारत में 100,000 नौकरियां और चीन में 60,000 नौकरियां दी हैं. हम आशा करते हैं कि हजारों संयुक्त अरब अमीरात के नागरिकों के लिए नौकरियां पैदा करें जो इस सुविधा पर प्रशिक्षित हो सकें, एक बार उन्हें प्रशिक्षित किया जा सके, वे ओयो होटल या अपनी पसंद के किसी भी अन्य ब्रांड का चयन करें. हम संयुक्त अरब अमीरात में आतिथ्य प्रशिक्षण अकादमी स्थापित करने के लिए एक स्थान के लिए चौकसी कर रहे हैं. प्रशिक्षण मुफ्त होगा.
 
 

 
 
अग्रवाल ने दुबई में कहा, “औसतन, हमें एक महीने में कम से कम 500 लोगों की क्षमता बनाना है जो सालाना आधार पर 3,000 से 5,000 में ट्रांसलेट करेंगे. ऐसी कई कंपनियां हैं जो दुनिया भर में दुबई में मार्केटिंग करने में सक्षम हैं. एशिया और यूरोप से आने वाले आम आदमी के लिए, उन्हें अच्छी गुणवत्ता वाले रहने की जगहों को ढूंढना मुश्किल लगता है. इसलिए, हम अपार्टमेंट किराए पर लेते हैं और इसे ऑनलाइन पोर्टलों के माध्यम से सस्ती दरों पर बेचते हैं. आजकल लोग होटल पर पैसे खर्च नहीं करना चाहते हैं, बल्कि दृष्टि-दृश्य और नए अनुभवों पर खर्च करना चाहते हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: