अनुच्‍छेद 370 हटने से तिलमिलाए पाकिस्‍तान में ही फहराया गया भारतीय तिरंगा

1 min


0

धारा 370 के हटने के बाद से पाकिस्‍तान अपना आपा खो चुका है. पाकिस्तान फिलहाल चीन और अमेरिका के आगे पीछे दुम हिलाता फिर रहा है की कोई उसकी कश्मीर मुद्दे पर मदद कर दे. लेकिन ऐसा लगता है कि पाकिस्तान के दिन कुछ ठीक नहीं चल रहे हैं, क्यूंकि आज उन्ही की सर ज़मी पर भारतीय तिरंगा फहराया जा रहा है वो भी 15 अगस्त के मौके पर.
73वें स्‍वतंत्रता दिवस के अवसर पर गुरुवार को पाकिस्‍तान के शहर इस्‍लामाबाद में स्थित भारतीय उच्‍चायोग में खास कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटने से तिलमिलाया पाकिस्‍तान जहां पूरी दुनिया मे इस मसले पर हस्‍तक्षेप करने की गुहार लगाता फिर रहा है और साथ ही भारतीय स्‍वतंत्रता दिवस के विरोध में ट्विटर पर कैंपेन तक चला रहा है, वहीं उसी के मुल्‍क में भारतीय उच्‍चायोग में भारतीय अधिकारी शान से तिरंगा को फहराते हैं और आजादी का जश्‍न मनाते हैं. भारतीय उप उच्‍चायुक्‍त गौरव अहलूवालिया ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया. इसके साथ ही उन्‍होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का संदेश भी पढ़कर सुनाया. इससे आपको भारत की ताकत और हिम्मत का अंदाज़ा तो लग ही गया होगा.
 

 
भारत ने अमेरिका तक को इस मसले से दूर रहने की सख्त हिदायत दे रखी है. साथ ही ज़्यादातर देश जिनसे पाकिस्तान ने मदद मांगी थी एक एक कर उन्होंने भी पाकिस्तान से अपना मुह मोड़ लिया
वैसे कश्मीर को शांत देख पाकिस्तान LoC पर आ’तंकी संगठन को एक्टिव करने में व्यस्त हो गया है. लेकिन भारतीय सेना बॉर्डर की मुस्तैदी से रक्षा कर रही है.

पाकिस्तान से इससे ज़्यादा उमीदें भी नहीं पाली जा सकती हैं. रह रह कर ऐसी गीदड़ भपकियाँ दे कर वो सिर्फ अपने देश की जनता को बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रहा है असल में वो अब अकेला पैड चुका है. उसके पसंदीदा मुस्लिम देश भी इस मामले में दखल देने से साफ इंकार कर चुके हैं. ऐसे में पाकिस्तान के पास कोई और चार नहीं रह गया है सिवाय अपनी जनता को बेवकूफ बनाने के. आर्थिक तंगी से जूझ रहा ये देश भारत से व्यापार बंद कर के पहले ही अपने पैर पर कुल्हाड़ी मार चुका है. इसके बाद और ये कोई और गलती करदे तो इसे इनके तबूद में लगने वाली आखिर कील समझ लेना सही ही होगा.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: