0

हमें यह पता है कि अफवाह कितना खतरनाक साबित हो सकता है. कई बार अफवाहों के कारण मासूम लोगों की जिंदगियां छीन जाती है, जबकि कई बार कुछ लोगों के शरीर में जान तो बच जाती है पर गहरी चोट लगने के वजह से वो जिन्दा लाश बन जाते हैं. इसलिए कहा भी जाता है कि लोगों को किसी भी परिस्थिति में अपने विवेक और धैर्य से काम लेना चाहिए. एक ऐसी ही घटना सामने आई जिसका कारण भी अफवाह ही है. इस वजह से ही कई लोग जिन्दगी और मौत से लड़ रहे हैं.

बता दें कि जकार्ता के बोर्नियो द्वीप से उड़ान भरने की तैयारी कर रहे इंडोनेशिया के एक विमान में बम रखे होने की अफवाह अचानक फैल गई सुनकर कई यात्री विमान से कूद गए. इस हादसे में दस लोग घायल हो गए. जकार्ता जाने की तैयारी कर रहे लॉयन एयर प्लेन के बोइंग 737 विमान में इस घटना के वक्त 189 यात्री सवार थे.

पुलिस के अनुसार, लोगों ने 26 साल के यात्री फ्रांटीनुस निरगी को फ्लाइट अटेंडेंट से विमान में बम रखे होने की बात कहते सुना. यह सुनते ही विमान में भगदड़ मच गई. इस दौरान एक यात्री ने आपातकालीन खिड़की तोड़ दी. इस घटना का एक वीडियो भी जारी हुआ है जिसमें कई यात्री विमान के दाहिने डैने पर खड़े दिख रहे हैं. कुछ यात्रा विमान की दायीं ओर लगे इंजन से फिसलकर रनवे पर आ गए.

निरगी के साथ ही आपातकालीन खिड़की तोड़ने वाले यात्री को भी गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस का कहना है कि जांच में विमान में कोई बम नहीं मिला. विमान से कूदे आठ यात्रियों की हड्डियां टूट गईं. कुछ को सिर में भी चोट लगी है. इस मामले में पुलिस की कार्रवाई जारी है. सख्त एक्शन लेने की बात कही जा रही है.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *