0

दुबई: अगर आप के भीतर एक अनोखा टैलेंट है और दुबई जाने का सपना देख रहे हैं तो ये सपना आपका साकार हो सकता है। दरअसल, संयुक्त अरब अमीरात की सरकार ने अंतरराष्ट्रीय निवेशकों, प्रोफेशनल्स और छात्रों समेत सभी टैलेंटेड लोगों के लिए 10 सालों तक का एक नया रेजिडेंस वीजा प्रोग्राम लॉन्च किया है। इस प्रोग्राम के तहत सभी टैलेंटेड लोगों और इन्वेस्टर्स को संयुक्त अरब अमीरात में 10 सालों तक रहने का वीजा प्रदान किया जायेगा. डब्ल्यूएएम समाचार एजेंसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह निर्णय देश को बड़े मुकाम पर पहुंचाने के लिए लिया गया है। इससे अंतरराष्ट्रीय निवेशकों और टैलेंटेड लोगों के साथ देश को भी बहुत फायदा होगा।

अंतरराष्ट्रीय निवेशकों का एक मुख्य केंद्र
बता दें कि इस नए वीजा प्रोग्राम की घोषणा रविवार को संयुक्त अरब अमीरात के उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन रशीद अल मकतूम ने की है। उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, ‘संयुक्त अरब अमीरात टैलेंटेड लोगों और अंतरराष्ट्रीय निवेशकों का एक मुख्य केंद्र बनेगा।’ उन्होंने कहा, ‘हमारा खुला माहौल, सहनशीलता, इन्फ्रास्ट्रक्चर और लचीली व्यवस्था ग्लोबल इन्वेस्टर और टैलेंटेड लोगों को आकर्षित करने की सबसे अच्छी योजना है।’
[boombox_gif_video mp4=”http://www.akhandindia.com/wp-content/uploads/2018/05/5b02bb77834b8_170509135641-dubai-miracle-garden-floral-tunnel.mp4″ gif=”http://www.akhandindia.com/wp-content/uploads/2018/05/170509135641-dubai-miracle-garden-floral-tunnel.gif” jpg=”http://www.akhandindia.com/wp-content/uploads/2018/05/5b02bb77834b8_170509135641-dubai-miracle-garden-floral-tunnel.jpg”]
निवेशकों और बाकी लोगों को आकर्षित करेगा ये प्रोग्राम
एक रिपोर्ट के मुताबिक, वहां के मिनिस्ट्री ऑफ इकॉनमी को इस वर्ष की तीसरी तिमाही तक इस प्रोग्राम से जुड़ी सभी जरूरी जानकारी इकठ्ठा करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि यह नया सिस्टम निवेशकों और बाकी लोगों को आकर्षित करने में काफी मदद करेगा और इससे ग्लोबल लेवल पर देश की आर्थिक व्यवस्था में वृद्धि होगी।

छात्रों को पांच साल का रेजिडेंस वीजा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस नए वीजा प्रोग्राम के तहत चिकित्सा, वैज्ञानिक, रिसर्च और तकनीकी क्षेत्रों के विशेषज्ञों के साथ-साथ इस क्षेत्र में निवेश करने वाले लोगों को संयुक्त अरब अमीरात में 10 साल का वीजा दिया जाएगा। इसके अलावा संयुक्त अरब अमीरात में पढ़ रहे छात्रों को पांच साल और प्रतिभावान लोगों को 10 साल का रेसिडेंस वीजा दिया जाएगा। बता दें कि इस नए वीजा प्रोग्राम से उन छात्रों और टैलेंटेड लोगों को भी जोड़ा जायेगा, जो अभी संयुक्त अरब अमीरात में पढ़ाई और नौकरी कर रहे हैं।
इनपुट:INEXT


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: