अगर आपके पास भी हैं ये स्मार्टफोन्स तो अभी बदल दीजिये, दिसम्बर के बाद इनमें नहीं काम करेगा What'sApp

1 min


0

दुनिया में एक लोकप्रिय एप के रूप में अरबों लोगों के दिलों पर राज करने वाला व्हास्ट्स एप से जूरी एक बड़ी खबर सामने आई है. कहा जा रहा है कि 31 दिसम्बर के बाद बहुत सारे समार्टफोन्स में व्हास्ट्स एप नहीं काम करने वाला है. जानकारी के अनुसार यह एप 31 दिसंबर से ही ब्लैकबेरी ओएस, ब्लैकबेरी 10, विंडोज फोन 8.0 और पुराने वर्जन स्मार्टफोन्स में काम करना बंद कर देगा.

व्हाट्सऐप ब्लॉग पोस्ट में दी गई जानकारी के अनुसार अंतिम तारीख का जिक्र किया गया है. मालूम हो कि व्हाट्सऐप ने इसी साल जून में दोनों प्लेटफॉर्म के लिए सपोर्ट बढ़ा दिया था. उस समय, व्हाट्सऐप की ओर से जानकारी दी गयी थी कि 31 दिसंबर, 2017 के बाद ऐप नोकिया एस40 ओएस पर चलने वाले फोन में काम करना बंद कर देगा.

मालूम हो कि 30 जून, 2017 से सिम्बियन एस60 पर चलने वाले नोकिया फोन के लिए मेसेजिंग ऐप के लिए सपोर्ट बंद कर दिया गया था. साथ ही विंडोज फोन 7, एंड्रॉयड 2.1, एंड्रॉयड 2.2 और आईओएस 6 जैसे ओएस वर्जन के लिए व्हाट्सऐप अपडेट ने 2016 में सपोर्ट बंद हो गये थे. यह भी खबर है कि 1 फरवरी, 2020 से एंड्रॉयड 2.3.7 वर्जन के समार्टफोन्स में सपोर्ट नहीं करेगा. ऐसी में यह यदि किसी किए बाद ये सारे फोन्स होगा तो उसे बदलना होगा. नहीं तो व्हाट्स एप का लाभ लेना मुश्किल हो जाएगा.


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *