UAE, (संयुक्त अरब अमीरात) ने किया अपने कर्मचारियों को 1 लाख रुपए का बोनस देने का ऐलान


राष्ट्रपति के साथ उनके महामहिम शेख खलीफा बिन ज़ैद अल नह्यान के फैसले के साथ उनकी उच्चता बरकरार रखते हुए संयुक्त अरब अमीरात के उपराष्ट्रपति और प्रधान मंत्री और दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मख़तूम, ने दुबई में सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए वेतन बोनस देने की घोषणा की है.

खलीज टाइम्स के मुताबिक, ईद अल फितर से पहले लाभार्थियों को अधिकतम 50,000 दिरहमऔर न्यूनतम 5,000 दिरहम का सैलरी बोनस देने का एलान किया है.

 

बई के क्राउन प्रिंस शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मखतूम ने यह भी आदेश दिया कि निर्णय में शामिल होने के लिए दुबई सरकार द्वारा प्रदान किए गए सामाजिक सुरक्षा भत्ते के सभी लाभार्थियों को शामिल किया जाए. उन्हें एक महीने की एडवांस सैलरी भी दी जाएगी.

 

आपको बता दें की, पिछले साल सुप्रीम काउंसिल के सदस्य डॉ शेख सुल्तान बिन मोहम्मद अल कासिमी और शारजाह के शासक ने शारजाह के अमीराती सरकारी कर्मचारियों के वेतन में Dh600मिलियन वृद्धि करने का आदेश दिया था. जिसमे प्रवासियों के लिए वेतन बढ़ने की घोषणा नहीं की गयी थी.

 

खलीज टाइम्स के अनुसार उन्होंने कहा था की “नए डिक्री के अनुसार नए ग्रेजुएट व्यक्ति को पहले की तुलना में Dh18,500 दिया जायेगा, जो की पहले Dh17,500 था, Dh18,500 न्यूनतम वेतन होगा, शारजाह सरकार के साथ जुड़े हुए है अमीराती कर्मचारी को हर महीने यह वेतन दिया जायेगा.”

 

हालांकि 8वीं ग्रेड से नीचे के सभी ग्रेड रद्द कर दिए गए हैं, एक कर्मचारी अधिकतम छह वर्षों के लिए एक ही ग्रेड में रह सकता है

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

UAE, (संयुक्त अरब अमीरात) ने किया अपने कर्मचारियों को 1 लाख रुपए का बोनस देने का ऐलान

log in

reset password

Back to
log in
error: Content is protected !!