UAE ने ख़त्म किया VISA FEE, 15 सितंबर तक लागू रहेगा क़ानून, जाने नए क़ानून के बारे में सब कुछ


यूएई कैबिनेट ने हाल ही में घोषणा की है कि गर्मी के दौरान संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा करने वाले पर्यटकों को 18 साल या उससे कम उम्र के आश्रितों के लिए वीजा शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं होगी। शुल्क छूट हर साल 15 जुलाई और 15 सितंबर के बीच लागू होगी और उम्मीद है कि ऑफ पीक सीजन के दौरान पर्यटक संख्याओं को बढ़ावा मिलेगा।

यह निर्णय पहले 48 घंटों के लिए वीजा शुल्क से पारगमन पर्यटकों की छूट का पालन करता है। संयुक्त अरब अमीरात में ट्रैवल एजेंटों ने इस कदम का स्वागत किया है और कहा है कि इससे गर्मियों के मौसम के दौरान पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

 

 

एक 14-दिवसीय एक्सप्रेस पर्यटक वीजा की लागत ढो 4 9 7 प्रति हेड और 30 दिन की मल्टी-एंट्री पर्यटक वीजा लागत Dh917 है यदि यात्री इसे ऑनलाइन खरीदता है।

संयुक्त अरब अमीरात में नए वीज़ा नियम: आपको केवल इतना जानने की जरूरत है

हालांकि, टूर ऑपरेटर के मुताबिक, सबसे लोकप्रिय पर्यटक वीजा 9 0 दिन का मल्टी-एंट्री पर्यटक वीज़ा है, जिसका मूल्य Dh945 है।

Musafir.com के एजेंटों के मुताबिक, “चार परिवारों (माता-पिता और दो बच्चों) के परिवार के लिए कुल वीज़ा लागत Dh3,780 होगी। छूट के साथ, परिवारों को करों को छोड़कर केवल Dh1,890 का भुगतान करना होगा।”

कोज़ो ट्रेवल्स के एक ट्रैवल सलाहकार रिफा दलवी ने कहा कि यह कदम उन निवासियों की मदद करेगा जो संयुक्त अरब अमीरात में अपने परिवारों के बिना रहने के लिए अपने प्रियजनों को एक यात्रा के लिए लाएंगे। “यह सभी पर्यटकों के लिए बहुत अच्छा होगा … एयरलाइंस शिशुओं और बच्चों के लिए टिकट रियायतें प्रदान करती है, यह केवल यह समझ में आता है कि देश इसे वीजा के लिए भी पेश करते हैं।”

 

ट्रैवल एजेंटों ने लोकप्रिय धारणा के विपरीत कहा, मौसम इस समय के दौरान आगंतुकों के लिए निवारक नहीं है।

शारफ ट्रेवल्स के एजेंट ने कहा, “उदाहरण के लिए, केरल से, ओणम का त्यौहार आ रहा है। हालांकि बहुत से लोग घर वापस जाना चाहते हैं, लेकिन अब वे यहां अपने परिवार भी ला सकते हैं और दुबई में त्यौहार मना सकते हैं।”

एक छुट्टी प्रबंधन कंपनी, बीएनबीएमई के सीओओ शिल्पा महतानी ने कहा कि फीस-फ्री वीजा प्रस्ताव की अवधि यूरोपीय ग्रीष्मकालीन अवकाश के साथ मिलती है। “उम्मीद है कि हम वहां से कुछ भीड़ प्राप्त कर सकते हैं।”

 

यात्रा वेब पोर्टल के कोफाउंडर और सीटीओ Musafir.com अल्बर्ट डायस ने कहा कि यह कदम संयुक्त अरब अमीरात में जीसीसी क्षेत्र के भीतर से यात्रा को बढ़ावा देने में मदद करेगा। “हालांकि, हम उम्मीद करते हैं कि यह भारत जैसे प्रमुख फीडर बाजारों से आने वाली यात्रा पर सीमित प्रभाव डालेगा। इन बाजारों में बच्चों के साथ अधिकांश माता-पिता अपने स्थानीय स्कूल ग्रीष्मकालीन अवकाश के मौसम में यात्रा करना पसंद करते हैं, जो आम तौर पर अप्रैल से जून तक चलते हैं।”

 

इस साल की पहली तिमाही के दौरान देश के हवाई अड्डों के माध्यम से यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या 32.8 मिलियन पहुंच गई।

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

UAE ने ख़त्म किया VISA FEE, 15 सितंबर तक लागू रहेगा क़ानून, जाने नए क़ानून के बारे में सब कुछ

log in

reset password

Back to
log in
error: Content is protected !!