कई अवार्ड जीत चुकीं ऋचा बनेगी भागलपुर लोकसभा चुनाव की आइकॉन


भागलपुर: अगले साल लोकसभा चुनाव होने वाले हैं वाले हैं. चुनाव को लेकर अभी से जागरूकता अभियान शुरू कर दिया गया है. ताकि हर योग्य व्यक्ति अपने मत की शक्ति को पहचाने और मतदान करें. इसी क्रम में भागलपुर के लोगों को भी जागरूक किये जाने का काम शुरू कर दिया गया है. भारत निर्वाचन आयोग ने इस काम के लिए कई अवार्ड जीत चुकीं ऋचा झा को चुना है, उन्हें लोकसभा चुनाव की आइकॉन बनने के प्रस्ताव भेजा गया है. उप निर्वाचन अधिकारी श्वेता कुमारी ने बताया कि ऋचा महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में भी काम कर चुकी हैं. उन्हें कई इंटरनेशनल अवार्ड भी मिला है.

Advertisements

कौन हैं ऋचा झा
वर्तमान में भागलपुर के नयाबाजार मुहल्ले में रहने वाली ऋचा झा एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं. वो फिलहाल कई सामाजिक संगठनों से जुड़कर काम कर रहीं हैं. मोतीहारी में जन्मी ऋचा अभी तक कई उपलब्धियां हासिल कर चुकी हैं. ऋचा का पैतृक घर मोतीहारी में ही है, उन्होंने प्रारंभिक शिक्षा वहीं से प्राप्त की है. हालांकि वे भागलपुर मारवाड़ी कॉलेज से बीसीए में स्नातक की शिक्षा प्राप्त की है. उन्होंने एमसीए तक की पढ़ाई की है. हालांकि अभी भी वे पढ़ाई कर रहीं हैं. जमालपुर में उनकी शादी हुई. उनके पति साकेत झा जमालपुर में रहकर रेलवे में कार्य करते हैं. उनको एक पुत्र है, जिसका नाम इव्यान है.

Advertisements

ये हैं उनके Achievements
-winner of ideal mother 2017 in Bhagalpur.
-Mrs India international queen of hearts 2018 awarded in Singapore
-Super Shakti of Bihar 2018 awarded in Patna.

इस विषय में ऋचा झा का कहना है कि वे भागलपुर जिले में का चुनाव के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के लिए कार्य करेंगी. उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग ने मुझे बहुत बड़ी जिम्मेदारी दी है. उनको पूरा विश्वास है कि उस जिम्मेदारी तो वे भली—भांति पूरा कर लगें. इसके लिए वे भागलपुर जिला प्रशासन को बधाई दी. उन्होंने कहा कि इस दौरान वे मतदाताओं को जागरूक करेंगी. हालांकि उनका विशेष फोकस ग्रामीण क्षेत्र में होगा. वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रत्येक दिन जिला प्रशासन की योजना से लोगों के बीच जाएंगी. शहरी क्षेत्र में भी उनका कई कार्यक्रम होगा. उन्होंने आगे बताया कि वोट डालना सभी का अधिकार है. इस अधिकारी से किसी को वंचित नहीं होना चाहिए. मतदान करके ही हम बेहतर उम्मीदवार का चयन कर सकते हैं. हालांकि उन्होंने कहा कि मतदान स्वेच्छा से करनी चाहिए. किसी के दबाव में नहीं, जो बेहतर लगे उन्हें मतदान करें, लेकिन मतदान जरूर करें.


Like it? Share with your friends!

0

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कई अवार्ड जीत चुकीं ऋचा बनेगी भागलपुर लोकसभा चुनाव की आइकॉन

log in

Become a part of our community!

reset password

Back to
log in
Bitnami