Exclusive: भागलपुर से पटना AC का किराया मात्र 100 रुपए, 150 और 250 में इस ट्रेनो में मिलता हैं जगह.


AC-150 से 250 तक, औक़ात अनुसार

Mybhagalpur के 8:30 के इक्स्क्लूसिव में आपका स्वागत हैं, आज बात करने जा रहे हैं भारत कि जीवन रेखा के बारे में जिसे हम रोज़ अपनी जीवन में आत्मसात करते हैं, प्यार से बच्चे छुक़ छूक़ गाड़ी या हम रेलवे भी कहते हैं.

अगर आप भागलपुर से पटना जा रहे हैं तो ज़रा ग़ौर फ़रमाइएगा, अहले सुबह एक बार भागलपुर से पटना के लिए ट्रेन टिकट सर्च मरिएगा, आपको मिलेंगे दर्जनो से भी ज़्यादा सीटें ख़ाली हैं और वो भी CURRENT LIST में. पर अगर आप ट्रेन में सवारी करने बैग ले कर पहुचेंगे तो आपको पता चलेगा की सारी सीटें ओवर्लोडेड हैं, हर तरफ़ से आपको मिल जाएँगे जेनेरल टिकट ले कर और खेला किए हुए.

आइए जानिए किन ट्रेनो में क्या हैं सफ़र करने का रेट.

 

1: भागलपुर ग़रीब रथ.

अक्सर ये ट्रेन लेट रहती हैं, भागलपुर से पटना हो या पटना से भागलपुर, इस ट्रेन में TTE कुछ इस प्रकार वसूली करते हैं, टिकट हैं तो 100 रुपए से 150 रुपए. टिकट नही हैं तो 150 रुपए से 200 रुपए.

2: फ़रक्का express.

पटना से भागलपुर अक्सर रात के 9 बजे के बाद खुलती हैं और आपको बताते चले की इस ट्रेन में रात में जब भी आप सर्च मारेंगे आपको कई सीटें CURRENT में ख़ाली मिल जाएँगी, लेकिन आप अगर इसमें भी आपने टिकट नहि लिया तो कोई बात नही, रात में सोने के लिहाजे TT बस 200 रुपए वसूलते हैं भागलपुर के लिए और सीधा सीट आपकी, कोई रोक कोई टोक.

 

3: भागलपुर से खुल रही बाँका इंटर्सिटी इक्स्प्रेस

इस ट्रेन के AC डिब्बे अक्सर भागलपुर से पटना (राजेंद्र नगर टर्मिनल) के लिए सारे लगभग cureent में खली ही रहते हैं, लेकिन ट्रेन के अंदर एक रेट 150 रुपए हैं टिकट के साथ बिना टिकट के 200 रुपए और सीट आपकी.

4: भागलपुर सूरत इक्स्प्रेस

ये ट्रेन लाजवाब हैं, भैये मात्र 4 घंटे कुछ 40 मिनट में आपको पटना छोड़ देती हैं, इसकी क्लास भी हैं SUPERFAST की, लेकिन इसकी दुर्गति कुछ इस प्रकार हैं. वैसे लम्बी दूरी की वजह से भागलपुर से पटना की सीटें इसमें आपको current  में 20-30 मिलेंगी मात्र AC में, लेकिन आपको AC डब्बे में ठाठ लगाए दर्जनो यात्री मिल जाएँगे जो जेनेरल टिकट पर TT के जादुई कालम से कुछ अंडा परवाएँ मिल जाएँगे जो अंडे कुछ रुपए देने के बाद मिलते हैं.

भागलपुर के बाक़ी ट्रेनों की स्थिति भी कुछ इस प्रकार ही हैं, हमने जो गुणगान किया वो भागलपुर के प्रमुख ट्रेनो के AC डिब्बों की हैं, स्लीपर क्लास की स्थिति भेड़ बकरियों वालीं ही हैं मुख्यतः.

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exclusive: भागलपुर से पटना AC का किराया मात्र 100 रुपए, 150 और 250 में इस ट्रेनो में मिलता हैं जगह.

log in

reset password

Back to
log in
error: Content is protected !!