1: ब्रेकिंग- भागलपुर में 9वी के छात्र की दुर्घटना से मौत, 2: भागलपुर में शुरू हुई ये नयी सेवा


भागलपुर से ब्रेकिंग ख़बर.

 

भागलपुर: सड़क हादसे में घायल नौवीं क्लास के छात्र की मौत,जगदीशपुर के सेंट टेरेसा स्कूल के पास बीती रात हादसे में घायल हुआ था सुखराज, JLNMCH में चल रहा था इलाज.

 

भागलपुर में शुरुआ हुआ ये नयी सर्विस.

 

अब लोगों को डोर टू डोर डाक सेवाएं दी जाएंगी ताकि वे डाक सेवा से आसानी से जुड़कर इसका लाभ ले सकें। भारतीय डाक अभी परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है। इस परिवर्तन में डाक सेवाओं को तकनीक आधारित कर पूरी तरह डिजीटल बनाने की प्रक्रिया पर काम चल रहा है। उक्त बातें भारतीय डाक के पूर्वी जोन के डाक अध्यक्ष सह मुख्य अतिथि अनिल कुमार ने कहीं।

 

 

वे जेएलएनएमसीएच के सभा भवन में पूर्वी जोन के डाक अधीक्षक, सहायक डाक अधीक्षक, डाक निरीक्षक और अभिकर्ताओं को उड़ान कार्यक्रम के तहत संबोधित कर रहे थे। दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन डाक कर्मियों को प्रोत्साहित करना और उन्हें डाक सेवा की विस्तृत जानकारी देना है ताकि वे आम लोगों को डाक सेवा से जोड़ सकें। उन्होंने कहा कि वित्तीय वर्ष 2017-18 के दौरान भारतीय डाक ने देश में पीएलआइ में पहला जबकि एसबी में दूसरा स्थान प्राप्त किया। यह हमारी उपलब्धि को दर्शाता है।

 

 

इससे पूर्व स्वागत भाषण के दौरान भागलपुर के एसपीओ एके सिंह ने कहा कि देश में 80000 डाकघर कोर बैंकिंग सॉल्युशन पर आ चुके हैं जबकि बिहार में 11000 डाकघरों में से करीब 5000 सीबीएस पर आ चुके हैं। अब डाकियों को मोबाइल एप दिया गया है ताकि वे लोगों का उनके घर पर ही खाता खोल सकें और ग्राहकों का पैसा जमा कर सकें। इससे आम आदमी आसानी से डाक सेवा से जुड़ेंगे।

 

 

उन्होंने कहा कि सम्मेलन में पूरे वर्ष के लिए रणनीति बनाई जाएगी और उसे पूरा करने की रणनीति पर विस्तार से चर्चा होगी। कार्यक्रम के दूसरे दिन जोन में उत्कृष्ट कार्य करने वाले डाककर्मियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। मौके पर नालंदा डिवीजन के एसपीओ शंभु सिंह, समस्तीपुर एसपीओ धनंजय कुमार, जे के रजक, रफत जहां, के पी सिंहा आदि मौजूद थे

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1: ब्रेकिंग- भागलपुर में 9वी के छात्र की दुर्घटना से मौत, 2: भागलपुर में शुरू हुई ये नयी सेवा

log in

reset password

Back to
log in
error: Content is protected !!