मंगलवार से लगातार हो रही भारी बारिश का असर ट्रेन परिचालन पर भी पड़ा है। गोरखपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर गाड़ियों का परिचालन ठप हो गया है। इस खंड पर मसान नदी के पास इलेक्ट्रिक पोस्ट गिर जाने के कारण ट्रेनों का आवागमन बाधित है। जानकारी के अनुसार बगहा स्थित भैरोगंज और हरिनगर के बीच बारिश के कारण मसान नदी पर लगाया गया इलेक्ट्रिक पोस्ट गिर गया है, जिसकी वजह से ट्रेनों का परिचालन बाधित है।
 
हरिनगर रेलवे स्टेशन के पास हुए इस ब्रेकडाउन की वजह से 12558 सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस और 55074 गोरखपुर नरकटियागंज पैसेंजर ट्रेन अलग-अलग स्टेशनों पर खड़ी हैं। वही मुजफ्फरपुर से आनंद विहार जाने वाली 12557 सप्तक्रांति सुपरफास्ट और मुजफ्फरपुर से मंडुवाडीह जाने वाली 12538 मंडुवाडीह एक्सप्रेस का रूट डायवर्ट कर दिया गया है। दोनों ट्रेनें मुजफ्फरपुर से भाया छपरा गोरखपुर होते हुए अपने गंतव्य की ओर जाएगी। इधर इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन जल्द शुरू हो सके इसके लिए रेलवे मरम्मत कार्य में जुटा हुआ है।

गोरखपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर रामनगर और भैरोगंज के बीच बिजली का पोल गिर गया। इस कारण बुधवार सुबह से ही गोरखपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बाधित है। अलग-अलग स्‍टेशनों पर कई गाड़ियां खड़ी खड़ी हैं। कई ट्रेनों को बीच में ही रोका गया। 12558 सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस,हमसफ़र समेत 55074 गोरखपुर नरकटियागंज पैसेंजर ट्रेनें रुकीं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *