⚡️भागलपुर में DM का आदेश लागू, मुहर्रम के दौरान इन सब कामों पर लगी रोक


डीएम प्रणव कुमार की अध्यक्षता में मोहर्रम को लेकर शांति समिति की बैठक डीआरडीए सभागार में हुई। इसमें डीएम ने कहा कि बिजली विभाग सतर्कतापूर्वक लूज तार को दुरुस्त करा लें। बिजली की निर्बाध रूप से आपूर्ति की जाए। पुलिस प्रशासन मुस्तैद रहेगा। पुलिस बल की तैनाती रहेगी। सफाई के लिए नगर निगम को निर्देश दिया गया।

 

उन्होंने कहा कि मोहर्रम कमेटी के सदस्य ठीक ढंग से काम कराएं। निर्धारित रूट पर आवश्यक काम करा लें। पानी का टैंक और एंबुलेंस की भी व्यवस्था रहेगी। नगर निगम सड़क की मरम्मत कर चलने लायक बनाएं। चलंत शौचालय महत्वपूर्ण जगह पर रहेगा।

 

उन्होंने कहा कि बिजली विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर, जूनियर इंजीनियर, मैकेनिकल इंजीनियर का मोबाइल नंबर सार्वजनिक किया जाएगा, जिससे बिजली की समस्या होने पर तुरंत संपर्क किया जा सका। छोटी-छोटी बातों पर ध्यान बनाए रखना है, संजीदगी से काम करना है। अच्छे तरीके से मोहर्रम शांतिपूर्ण व सौहार्दपूर्ण वातावरण में होगा।

 

डीजे नहीं बजाया जाएगा 


एसएसपी ने कहा कि विषहरी पूजा और बकरीद की तरह मोहर्रम भी शांतिपूर्ण ढंग से होगा। मोहर्रम कमेटी ने निर्णय लिया कि डीजे नहीं बजाया जाएगा। गणेश पूजा व विश्वकर्मा पूजा भी है। अखाड़ा आगे-पीछे करने का समय निर्धारित कर लेंगे। मोहर्रम समिति के साथ पदाधिकारी बैठक कर हर अखाड़े का समय सारिणी बना लेंगे। ताजिया जुलूस की मॉनिटरिंग के लिए मोटरसाइकिल दस्ता रहेगा।

 

भारी वाहन 20 से 22 सितंबर तक रात तक नियंत्रित रहेंगे। बैठक में एसएसपी आशीष भारती, नवगछिया एसपी निधि रानी, नगर आयुक्त श्याम बिहारी मीणा, प्रशिक्षु आईएएस करणजोत सिंह, एडीएम राजेश कुमार झा राजा, सिविल सर्जन विजय कुमार, तीनों अनुमंडल के एसडीओ समेत कई पदाधिकारी मौजूद थे।

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

⚡️भागलपुर में DM का आदेश लागू, मुहर्रम के दौरान इन सब कामों पर लगी रोक

log in

reset password

Back to
log in
error: Content is protected !!