सऊदी और यूएई को लेकर अमेरिका ने दिया बड़ा बयान, जो माना जा रहा है बेहद अहम


सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात को लेकर अमेरिका ने एक बड़ा बयान दिया है. यह बयान अमरीकी विदेशमंत्री माइक पोम्पियो के तरफ से आया है. उन्होंने कहा है कि मिडिल ईस्ट में हमारे सबसे घनिष्ठ मित्र सऊदी अरब और यूएई हैं.

माइक पोम्पियो ने मंगलवार को स्काई न्यूज़ को दिये साक्षात्कार में कहा कि ट्रम्प प्रशासन सीरिया, इराक़ और लेबनान में ईरान समर्थित प्रतिरोधी गुटों को सीमित करने के लिए कटिबद्ध है. उन्होंने यह भी दावा किया कि ईरान को प्रतिबंधित करने से अमरीका का उद्देश्य, तेहरानकी क्षेत्रीय नीतियों को परिवर्तित करना है. अमरीकी विदेशमंत्री ने दक्षिणी सीरिया की स्थिति को बहुत चिंताजनक बताते हुए कहा कि वहां के संकट के समाधान के लिए कूटनीतिक मार्ग की आवश्यकता है. माइक पोम्पियो ने यह भी दावा किया कि सीरिया के संदर्भ में संयुक्त राष्ट्रसंघ को वार्ता कर रहा है उसे वह आगे बढ़ाना चाहता है.

अमरीकी विदेशमंत्री माइक पोम्पियो का यह बयान बेहद ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि मौजूदा समय में वाशिग्टन, सीरिया संकट के कूटनीतिक समाधान के मार्ग में रुकावटें डालने का काम कर रहा है. जबकि यमन में सऊदी गठबंधन का खुलकर समर्थन भी कर रहा है, जहां पर कई निर्दोषों की जान जा चुकी हैं.

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सऊदी और यूएई को लेकर अमेरिका ने दिया बड़ा बयान, जो माना जा रहा है बेहद अहम

log in

reset password

Back to
log in
error: Content is protected !!