सऊदी अरब से पैसे भेजना पड़ेगा भारी, लगेगा अतिरिक्त शुल्क, और ये जानकारी, ज़रूर शेयर करे


नमस्कार खाड़ी खबर के आज के सबसे प्रथम खबर में आपका स्वागत है.  उम्मीद है आप सभी भारतीय प्रवासी देश के मित्र भाइयों और बहनों सब सुरक्षित और खुशहाल होंगे.  आज की रिपोर्ट में हम आपको एक अति महत्वपूर्ण तथ्य के बारे में बताने जा रहे हैं जो तमाम भारतीय प्रवासी कामगारों के लिए काफी महत्वपूर्ण है बाप भारत पैसे भेजने को लेकर जुड़ी है.

कुछ दिन पहले ही सऊदी अरब में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स ने यह दावा किया था कि भारत या किसी भी अन्य देशों में सऊदी अरब से पैसे भेजने के लिए सऊदी सरकार आधिकारिक रूप से कुछ रुपयों के टैक्स लगा सकती है या कहें तो लगाने वाली है.  यह खबर हर कामगार को प्रभावित करने वाला है क्योंकि हर एक कामगार दो पैसे अपने घर भेजने के लिए वहां पर कमाई कर रहा होता है.

खाली खबर ने जब इस बाबत सऊदी के अधिकारिक मंत्रालय से बात की तो हकीकत कुछ और ही सामने आई है आप कामगार हैं सऊदी अरब में कमाई कर रहे हैं तो आपको डरने की जरूरत नहीं है कोई भी इस तरीके के टैक्स या सऊदी सरकार फीस के रूप में कोई भी पैसे आपसे आपको अपने पैसे अपने देश भेजने के लिए नहीं लेगी.

 

अधिकारी मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि ऐसा फेक मीडिया के द्वारा फैलाया गया एक गलत खबर था सऊदी इस तरीके के कोई भी  पैसे सऊदी अरब नहीं ले रहा है और साथ ही उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि ऐसा नहीं किया जाएगा क्योंकि सऊदी विजन 2030 के अनुरूप यह अमान्य है क्योंकि यह विदेशी निवेशकों को हतोत्साहित करेगा.

तो अगर आपको कोई भी इस बाबत कहता है कि आपको अपने देश पैसे  भेजने के लिए कोई शुल्क लगेगा तो उस खबरों को आप निराधार बताएं और साथ ही आप निश्चिंत होकर सऊदी अरब में अपने पैसे भारत देश में  भेज sakte hai.

 

 

खाड़ी देश में हमारे सारे भारतीयों को एक बार फिर से प्रणाम आपका दिन शुभ हो मंगलमय हो मंगलकारी हो.

जय हिंद जय भारत

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सऊदी अरब से पैसे भेजना पड़ेगा भारी, लगेगा अतिरिक्त शुल्क, और ये जानकारी, ज़रूर शेयर करे

log in

reset password

Back to
log in
error: Content is protected !!