भारत में भीषण रेल पटरी, मौक़े पर मचा बवाल, PM और रेलमंत्री सबने मौक़े पर दी शांति अपील


आज सुबह न्यू फरक्का एक्सप्रेस के नौ डिब्बे और इंजन पटरी से उतर गए। बुधवार सुबह की शुरुआत इस दुखद घटना से हुई जिसमेंकम से कम सात लोगों की मौत हो गई जबकि करीब 35 यात्री घायल हो गए। ये एक्सप्रेसमालदा टाउन से नईदिल्ली जा रही थी। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं।
 

 
आतंकी साजिश! यह दुर्घटना बुधवार की सुबह करीब छह बजे रायबरेली के निकट हरचन्दपुर के बाबापुर के करीब हुई। घायलों को हरचंदपुर पीएचसी में भर्ती कराया गया है। इनमें से नौ लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।दुर्घटना में किसी आतंकी साजिश के पहलू की जांच के लिए एटीएस की टीम भी मौके पर भेजी गईहै।
 

Advertisements

 
हेल्पलाइन नंबर
जनसंपर्क अधिकारी विक्रम सिंह के अनुसार वाराणसी हेल्पलाइन नंबर 0542 2503814, लखनऊ हेल्पलाइन नंबर 9794830975, 9794830973, प्रतापगढ़ हेल्पलाइन नंबर 05342 220492 और रायबरेली के लिए हेल्पलाइन नंबर 0535 2213154 है। हादसे के कारण इस मार्ग की सभी अप और डाउन लाइनों पर यातायात बाधित है। उत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी विक्रम सिंह ने बताया कि दुर्घटना के कारण 13 ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है।
 

 
मुआवजा
यात्रियों को फिलहाल लखनऊ भेजा जा रहा है जहां से उन्हें विशेष ट्रेन से दिल्ली भेजा जाएगा। प्रदेश केमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजन को दो-दो लाख रुपये जबकि घायलों को 50- 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

 
रेल मंत्री ने लिया एक्शन
इस घटना पर पीएम मोदीसहित देश के कई नेताओं ने दुख जताया।हादसे पर शोक जताते हुए रेल मंत्री ने उत्तरी र्सिकल के रेल सुरक्षा आयोग से दुर्घटना की जांच कराने के आदेश दिए हैं। रेलवे प्रशासन के साथ लगातार संपर्क में हैं। उन्होंने प्रभावी तरीके से राहत एवं बचाव कार्य करने तथा घायलों को सर्वोत्तम संभव इलाज मुहैया कराने को कहा है। साथ ही ड्रोन से इस घटना की जांच की गई।
 

 

Advertisements
Loading...

Like it? Share with your friends!

0

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

भारत में भीषण रेल पटरी, मौक़े पर मचा बवाल, PM और रेलमंत्री सबने मौक़े पर दी शांति अपील

log in

Become a part of our community!

reset password

Back to
log in
Bitnami