भारतीय कामगार के लिए ख़ुशख़बरी: सऊदी अरब देश में ही बनाएगा बस, निकलेंगी हज़ारों नौकरियां


रियाद: सऊदी के परिवहन मंत्री ने कहा कि, सऊदी अरब ने विदेशी कंपनियों के साथ प्रारंभिक चर्चा की है और अपनी राजमार्ग प्रणाली के हिस्से को टोल सड़कों में बदलने की योजना बनाई है ताकि परिवहन सिस्टम को और अधिक कुशल बनाने में मदद मिल सके. इसके लिए सऊदी ने विदेशी कंपनियों के साथ एक सौदा किया है.

अरब न्यूज़ के मुताबिक, रविवार को जेद्दाह में एक व्यापार सम्मेलन के दौरान नबील अल-अमुदी ने एक इंटरव्यू में कहा कि, “हम कई बसों के साथ सार्वजनिक परिवहन सिस्टम विकसित कर रहे हैं, इसलिए हम देखना चाहते हैं कि हम घरेलू उद्योग को विकसित करने के लिए इसका फायदा कैसे उठा सकते हैं.”
 
उन्होंने उन कंपनियों का नाम देने से इंकार कर दिया जिनके साथ सऊदी अरब ने समझौता किया है. वैसे सऊदी अरब एक महत्वपूर्ण गाड़ियों का निर्माण उद्योग नहीं है. लेकिन अब राजधानी रियाद और अन्य बड़े शहरों में सार्वजनिक परिवहन सिस्टम का विस्तार करने के लिए अरबों डॉलर खर्च कर रहा है और पिछले कुछ वर्षों में हजारों बसों का आयात किया है.

Advertisements
SOURCE: ARAB NEWS

बढ़ेगी अर्थव्यस्था, मिलेंगी नयी नौकरियां

अरब न्यूज़ के मुताबिक, पिछले मई, जर्मन वाहन निर्माता डेमलर को 600 मर्सिडीज-बेंज सीटारो बसों के लिए रियाद से एक आदेश मिला, जो इसके बस प्रभाग के इतिहास में वाहनों का सबसे बड़ा आदेश था. पिछले महीने चीन यूचई इंटरनेशनल ने सऊदी अरब में 800 बसों की डिलीवरी की घोषणा की थी.
 
 
स्थानीय रूप से वाहनों का निर्माण सऊदी अरब को नौकरियों का निर्माण और घरेलू उद्योग का विस्तार करते समय आयात लागत पर बचत करने की अनुमति भी देगा. आर्थिक सुधार कार्यक्रम के प्रमुख लक्ष्यों को तेल निर्यात पर अर्थव्यवस्था की निर्भरता को कम करने के लिए सऊदी सरकार ने यह कदम उठाया है.
 
 
सऊदी परिवहन मंत्री ने कहा कि संभावित बस परियोजना सऊदी अरब में वाहनों और हिस्सों के उत्पादन पर व्यवहार्यता अध्ययन करने के लिए पिछले साल मार्च में टोयोटा मोटर कॉर्प द्वारा हस्ताक्षरित समझ के ज्ञापन से अलग थी.

Advertisements

Like it? Share with your friends!

0

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

भारतीय कामगार के लिए ख़ुशख़बरी: सऊदी अरब देश में ही बनाएगा बस, निकलेंगी हज़ारों नौकरियां

log in

Become a part of our community!

reset password

Back to
log in
Bitnami