भागलपुर: शाह मार्केट के सानिया इलेक्ट्रॉनिक्स में छापा, मिले इस बड़े ब्रांड के 150 नकली पंखे जब्त


भागलपुर: कोतवाली पुलिस ने शाह मार्केट के सानिया इलेक्ट्रॉनिक्स में छापेमारी कर तूफान कंपनी का 150 नकली पंखा जब्त किया है। छापेमारी के दौरान दुकान का मालिक अबदुस समद फरार हो गया। कंपनी के अधिकारियों ने इस संबंध में कोतवाली थाने में केस दर्ज कराया है, जिसमें दुकान मालिक को आरोपी बनाया गया है। उक्त पंखा कोलकाता की कंपनी शंभुनाथ ब्रदर्स बनाती है।

दुकान के गोदाम को पुलिस ने कर दिया सील
कंपनी के सेल्स एक्जीक्यूटिव रूपम गुप्ता ने बताया कि कंपनी के नाम पर बाजार में नकली उत्पाद बिक रहा था। इसकी जांच की गई तो भागलपुर के सानिया, प्रिंस, नाईस इलेक्ट्रॉनिक्स समेत अन्य दुकानों में तूफान कंपनी का नकली पंखे बिकते पाए गए। इसके बाद कोतवाली पुलिस को सूचना दी गई। कोतवाली पुलिस ने कंपनी के अधिकारियों के साथ सानिया इलेक्ट्रॉनिक्स में छापेमारी कर भारी संख्या में नकली पंखे जब्त किये हैं। दुकान के अलावा गोदाम में भी तूफान कंपनी के नकली पंखे पाए गए। करीब 50 पंखे को जब्त कर पुलिस कोतवाली थाना ले गई, जबकि बाकी को दुकान और गोदाम में बंद कर सील कर दिया गया।

कहां बनते हैं नकली पंखे, पता कर रही पुलिस
कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि पटना में भी इस तरह की तूफान कंपनी के नकली पंखे की खेप पकड़ी गई थी। हालांकि अब तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि ये तूफान कंपनी के नकली पंखे कहां बनते हैं। पुलिस की इसकी जांच कर रही है। कंपनी के अधिकारियों के साथ उनके वकील टीके जाना भी थे। रूपम गुप्ता ने बताया कि तूफान कंपनी का असली सीलिंग फैन एक हजार रुपए में बाजार में उपलब्ध है। लेकिन नकली पंखा दुकानदार कम दाम में खरीद कर ऊंचे दामों में बेचते हैं। नकली पंखे ज्यादा दिन तक चलते नहीं हैं। इससे कंपनी की छवि खराब होती है। सानिया इलेक्ट्रॉनिक्स में छापेमारी होते देख तूफान कंपनी का नकली पंखा बेचने वाले अन्य दुकानदार भी अपनी-अपनी दुकानें बंद कर फरार हो गए। पुलिस उन दुकानदारों को चिह्नित कर रही है।
इनपुट: DBC

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

भागलपुर: शाह मार्केट के सानिया इलेक्ट्रॉनिक्स में छापा, मिले इस बड़े ब्रांड के 150 नकली पंखे जब्त

log in

reset password

Back to
log in
error: Content is protected !!