भागलपुर में 35 गाड़ियाँ, 100+ अफ़सर, रेड जारी, घोष, शर्मा, वर्मा सबकी ज़बरदस्त जारी हैं क्लास


भागलपुर में आयकर व‍िभाग की छापामारी शुक्रवार को भी जारी रही। यह छापामारी गुरुवार दोपहर शुरू हुई थी। आयकर अन्वेषण महकमा के उपनिदेशक कुमार राकेश रंजन के मुताब‍िक एक-दो दि‍न और छापामारी जारी रहने की उम्‍मीद है। बताया जाता है क‍ि अफसरों को बेहिसाब जायदाद और करोड़ों रुपए की करवंचना से संबंध‍ित दस्‍तावेज म‍िले हैं।

भागलपुर के विपिन शर्मा, प्रणब घोष, किशोर घोष, बेला मेहरिया, अभिषेक उर्फ दीपक वर्मा के 20 ठिकानों पर सर्वे और सर्च की कार्रवाई करने की पुष्टि आयकर अन्वेषण के उपनिदेशक ने की है। किशोर घोष के कटिहार मंगल बाजार के रेडीमेड शो रूम और पूर्णिया के दो प्रतिष्ठानों पर भी छापेमारी गुरुवार से जारी है। छापे की निगरानी के लिए पटना से आए आयकर अन्वेषण महकमा के सहायक निदेशक शिवशंकर यादव भी यहां जमे है।

 

सूत्र बताते हैं कि सौ से ज्यादा आयकर अधिकारियों का दल 35 गाड़ियों में सवार होकर पटना, मुजफ्फरपुर, बेगूसराय, झारखंड के रांची, धनबाद, बोकारो, जमशेदपुर से इनके खाते और लेनदेन खंगालने भागलपुर पहुंचा है। भरोसे लायक सूत्र बताते हैं कि इन लोगों ने भागलपुर से बाहर दूसरे शहरों में भी बेहिसाब जमीन, फ्लैट, और कारोबार में निवेश के कागजात जब्‍त क‍िए हैं। बैंक लॉकर की चाबियां भी जब्त की हैं।

 

आयकर कानून के शब्दों में व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर पड़े छापे को सर्वे और रिहाइशी घरों की रेड को सर्च कहते हैं। आयकर अन्वेषण उपनिदेशक के मुताबिक इस तरह 13 सर्वे और 7 सर्च का काम आयकर टीमें भागलपुर में कर रही हैं।

 

इसके अलावा बेहिसाब मिली जायदाद का आंकलन करने वास्ते पटना से आयकर महकमा के विशेषज्ञों की टीम शुक्रवार को पहुंच चुकी है। आयकर महकमा के लपेटे में सृजन घपले से प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से जुड़े लोग भी हैं। मगर आयकर उपनिदेशक अन्वेषण कुमार राकेश रंजन के मुताबिक आयकर रिटर्न खंगालने पर जो लोग भी शक के दायरे में आए हैं, उन पर कार्रवाई की जा रही है। सृजन घोटाले से इस छापेमारी का कोई लेनादेना नहीं है।


Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

भागलपुर में 35 गाड़ियाँ, 100+ अफ़सर, रेड जारी, घोष, शर्मा, वर्मा सबकी ज़बरदस्त जारी हैं क्लास

log in

reset password

Back to
log in
error: Content is protected !!