भागलपुर में होली दिवाली शुरू, शाहनवाज़ संग हज़ारों लोग सड़क पर, हर जगह भारत माता की जय


पाक अधिकृत कश्मीर में मंगलवार की सुबह एयरफोर्स की ओर से आंतकी ठिकानों पर किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद प्रखंड से लेकर जिला मुख्यालय में जश्न का माहौल है। राजनीतिक पार्टियों और लोगों ने एक साथ दीवाली और होली मनाई। खुशी में युवाओं ने खूब रंग-गुलाल उड़ाए और आतिशबाजी कर भारतीय सेना का हौसला आफजाई किया।

Advertisements

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन के नेतृत्व में तिरंगा के साथ लोगों ने जुलूस निकाला। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्‍यक्ष रोहित पांडेय भी थे। हर तरफ सेना के बुलंद हौसले की चर्चा होती रही। पुलवामा घटना में शहीद हुए कहलागंव के रतन ठाकुर के गांव में भी लोगों ने बदले का जश्न मनाया। हर किसी की जुबां पर प्रधानमंत्री जिंदाबाद के बोल थे। शहर, के खलीफाबाग, वेरायटी चौक पर युवा, व्यापारियों ने जुलूस के साथ मिठाईयां बांटी।

Advertisements

 

श्राद्धकर्म के 13वीं पर जवानों को सच्‍ची श्रद्धांजलि

पुलवामा आतंकी हमले के बाद देश के लोगों में आतंकी को सबक सीखने का दबाब सरकार पर बढ़ गया था। सभी वर्ग में काफी गुस्सा था। सुबह में जिस तरह से हमारे भारतीय वायु सेना के जवानों ने जो कार्रवाई की है। वह जवानों के श्राद्धकर्म के 13वें दिन स’ची श्रद्धांजलि माना जा रहा है। जवानों ने करीब 300 आतंकियों को मारकर वीर शहीदों के शहादत का बदला लिया।

 

बोले शहीद के परिजन, पाक के हर घर से गूंजे चीख-पुकार

पुलवामा में शहीद हुए कहलगांव के जवान रतन ठाकुर के पिता रामनिरंजन ठाकुर ने कहा सर्जिकल स्ट्राइक पर पीएम और देश की सेना को बधाई दी। इन्होंने कहा कि खुशी जरूर हुई है। पर पूरी तरह से संतुष्‍ट नहीं है। मेरे मन मुताबिक हमला नहीं हुआ है। पूरा पाकिस्तान को तबाह करने की जरूरत है। रतनपुर का एक बेटा शहीद हुआ है। उसी तरह पाक का एक लाख बेटे को शहीद होने की जरूरत है। अभी जो मेरे परिवार का हाल है। उससे भी बदतर स्थिति पाक को करने की जरूरत है। पाक के हर घर से चीख-पुकार की आवाज सुनाई दें। पीएम को पूरे पाकिस्तान को तबाह कर दें।

 

 

शहीद रतन के घर से जुटे लोग 
रतनपुर गांव में शहीद रतन के घर के पास हजारों लोग एकत्रित हो गए। वायु सेना की कार्रवाई के बाद लोगों ने जश्‍न मनाया। अबीर-गुलाल लगाकर खूब आतिशबाजी की। ग्रामीण अमर शहीद रतन कुमार ठाकुर जिंदाबाद का नारा लगा रहे थे। वहीं, पाकिस्तान मुर्दाबाद और आतंकवाद मुर्दाबाद की चोरों ओर गूंज रही।

 

 

मंगलवार को शहीद रतन के घर में श्राद्धकर्म समाप्त होने के बाद शांति पूजा किया जा रहा था। जहां शहीद की पत्नी, छोटा भाई और पुत्र शांति पूजा पर बैठे थे। परिजन और ग्रामीण बार-बार शहीद रतन के यादों में अभी भी विलख-विलख कर रो रही थी।

शहीद रतन के पिताजी रामनिरंजन ठाकुर  ने रोते हुए बताया कि तीन सौ आतंकियों को मारने के बाद अभी उसे एक प्रतिशत खुशी मिली है। जबतक होली से पहले तीन हजार आतंकियों को भारतीय सैनिक नहीं मारते हैं, उसे खुशी नहीं मिलेगी। उसके बाद वे भागलपुर जिले वासियों के साथ होली मनाएंगे, अन्यथा होली नहीं मनाएंगे। शहीद की पत्नी राजनंदनी ने कहा कि जब – तक पाकिस्तान के सभी आतंकियों का सफाया नहीं हो जाता है, उसे खुशी नहीं मिलेगी। ग्रामीणों ने कहा कि पाकिस्तान के हर आतंकियों का वे सफाया चाहते हैं। तभी शहीदों की शहादत व्‍यर्थ नहीं जाएगी।


Like it? Share with your friends!

1

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

भागलपुर में होली दिवाली शुरू, शाहनवाज़ संग हज़ारों लोग सड़क पर, हर जगह भारत माता की जय

log in

Become a part of our community!

reset password

Back to
log in
Bitnami