भागलपुर में इन तीन जगहों पर बनेंगे ऑटो और ई-रिक्शा स्टैंड, जहां तहां पार्किंग पर होगी कार्रवाई


भागलपुर: शहर में जगह-जगह खड़े होने वाले बेतरतीब ऑटो और ई-रिक्शा के लिए पार्किंग की व्यवस्था होगी। पहले चरण में तीन स्थानों तिलकामांझी, मनाली और कचहरी चौक पर पार्किंग बनेगी। दूसरे चरण में शहर के अन्य हिस्सों में ट्रैफिक इंस्पेक्टर पार्किंग की जगह तय करेंगे। इसके बाद भी यदि शहर में जगह-जगह ऑटो व ई-रिक्शा खड़े हुए तो कार्रवाई होगी। एसडीएम आशीष नारायण ने शहर में जाम से लोगों को निजात दिलाने की पहल की। उन्होंने ऑटो अौर ई-रिक्शा यूनियन के पदाधिकारियों के साथ 3 बजे बैठक की। उन्होंने पूछा कि शहर के चौक-चौराहों पर ऑटो और ई-रिक्शा का कब्जा क्यों है? बताया गया कि स्टैंड नहीं है। एसडीएम ने कहा, स्टैंड के लिए तिलकामांझी, मनाली चौक और कचहरी चौक पर जगह चिह्नित करवा देता हूं। इन स्थानों पर स्टैंड का डिस्प्ले बोर्ड यूनियन को लगाना होगा।

एसडीएम ने यूनियन के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर बनाई नई व्यवस्था
फिर यदि बीच सड़क पर खड़े हुए ऑटो तो कार्रवाई तय : एसडीएम नारायण ने कहा, स्टैंड बनने के बाद ई-रिक्शा और ऑटो यदि बीच सड़क पर या चौक-चौराहों पर खड़े हुए तो कार्रवाई तय है। उन्होंने तीनों ही स्थानों पर जगह तय करने के लिए ट्रैफिक इंस्पेक्टर को जिम्मेदारी दी। वे यूनियन पदाधिकारियों से चर्चा कर जगह तय करेंगे।

दूसरे चरण में पूरे शहरभर में बनेंगे स्टैंड : एसडीएम ने बताया, पहले चरण में उक्त तीन स्थान तिलकामांझी, मनाली और कचहरी चौक को पायलट प्रोजेक्ट में शामिल किया जा रहा है। इसके बाद शहर के अन्य भीड़-भाड़ वाले चौक-चौराहों को चुना जाएगा। भागलपुर शहर स्मार्ट सिटी में शामिल है। ऐसे में यहां बेहतर ट्रैफिक व्यवस्था होनी ही चाहिए।

कल तक टेंपो चालकों का पूरा डाटाबेस होगा तैयार
यूनियन ने ऑटो चालकों की संख्या 4000 बताई। यूनियन में महज 250 चालक ही शामिल हैं। शहर में तीन हजार ई-रिक्शा में महज 500 चालक ही यूनियन के सदस्य हैं। एसडीएम ने कहा, ऑटो व ई-रिक्शा के नंबर, मालिकों के नाम, मोबाइल नंबर, चालक का नाम, मोबाइल नंबर, ड्राइविंग लाइसेंस, रविवार तक जमा करें।
इनपुट: DBC


Like it? Share with your friends!

1
1 point

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

भागलपुर में इन तीन जगहों पर बनेंगे ऑटो और ई-रिक्शा स्टैंड, जहां तहां पार्किंग पर होगी कार्रवाई

log in

reset password

Back to
log in
error: Content is protected !!