भागलपुर में अभी अभी जारी हुआ बड़ा अलर्ट, पुलिस को मिला सख्त आदेश


भागलपुर : क्रिसमस पर्व के दौरान आतंकवादी संगठन आइएसआइएस द्वारा हिंसक घटना को अंजाम देने की धमकी को लेकर स्पेशल ब्रांच के एडीजी ने भागलपुर सहित पांच जिलों में अलर्ट किया है. भागलपुर, पटना, गया, बेतिया और मुंगेर में ईसाई समुदाय के लोगों की ज्यादा जनसंख्या को देखते हुए यह अलर्ट जारी किया गया है. इससे पूर्व भागलपुर में पूर्व में पकड़े गये आतंकवाद फैलाने वाले संदिग्धों की हुई गिरफ्तारी को देखते हुए इस बात से इंकार भी नहीं किया जा सकता है. हालांकि अभी तक भागलपुर जिले में आइएसआइएस आतंकवादी संगठन का कोई भी केस सामने नहीं आया है.

Advertisements

इसके अलावा स्पेशल ब्रांच की ओर से नये साल के जश्न को लेकर शराब का सेवन, छेड़खानी और रैश ड्राइविंग आदि पर निगरानी रखने, साथ ही मकर संक्रांति के अवसर पर कई स्थलों पर पुलिस और दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया गया है.

Advertisements

बिहार राज्य के विशेष शाखा के अपर पुलिस महानिदेशक ने इस संबंध में राज्य के सभी जिलों के डीएम, सभी एसएसपी/एसपी (रेल सहित) को पत्र जारी किया है. इसमें क्रिसमस डे और नव वर्ष आयोजन के दौरान आइएसआइएस की धमकी को लेकर विशेष प्रशासनिक सतर्कता बरतने का आदेश दिया है.

क्रिसमस के अवसर पर 24 दिसंबर की देर रात से ही गिरजाघरों और मिशनरी स्कूलों में उमड़ने वाली भीड़ के मद्देनजर बल और दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति करने को कहा है. नववर्ष आयोजन के दौरान पिकनिक स्थलों या घरों में शरारती और असमाजिक तत्वों द्वारा चोरी से लेकर मद्यपान या अन्य नशीले पदार्थ का सेवन कर महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार, छेड़खानी के अलावा छोटे मोटे के कारणों को लेकर मारपीट, लापरवाही से मोटरसाइकिल या कार चलाने के कारण सड़क दुर्घटना आदि मामले पिछले कुछ वर्षों में देखे गये हैं.

ऐसी परिस्थिति में उक्त सभी बिंदुओं पर पुलिस द्वारा विशेष निगरानी, प्रशासनिक सतर्कता और सुरक्षात्मक कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है.

इसके अलावा मकर संक्रांति के अवसर पर गंगा घाटों पर उमड़ने वाली भीड़ के मद्देनजर एसडीआरएफ और गोताखोरों के साथ बल और दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया गया है. क्रिसमस और नव वर्ष के दौरान वाहन चेकिंग, विशेष गश्ती करने का भी आदेश दिया गया है.

क्रिसमस के दौरान आइएसआइएस आतंकवादी संगठन ने दी हिंसक घटना को अंजाम देने की धमकी

पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी किये गये अलर्ट के आलोक में शहर में गश्ती तेज कर दी गयी है. संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है. सुरक्षात्मक कार्रवाई के तहत शहर के सभी होटलों और लॉज की चेकिंग की जायेगी. रोको-टोको अभियान को और बेहतर तरीके से किया जायेगा. जश्न के माहौल के मद्देनजर सुरक्षा के सभी बिंदुओं पर नजर रखी जा रही है.
आशीष भारती, एसएसपी, भागलपुर
इनपुट: PKM


Like it? Share with your friends!

0

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

भागलपुर में अभी अभी जारी हुआ बड़ा अलर्ट, पुलिस को मिला सख्त आदेश

log in

Become a part of our community!

reset password

Back to
log in
Bitnami